मेरठ में हाईवे-58 की सर्विस रोड का युद्ध स्तर पर हो रहा निर्माण, सिंगल लेन बनकर तैयार

नेशनल हाईवे-58 पर जिस तरह से तीन बड़े फ्लाईओवर का निर्माण कार्य चल रहा है उतने ही युद्ध स्तर पर हाईवे की सर्विस रोड का भी निर्माण कार्य हो रहा है। हाईवे के सिवाया गांव के दोनों ओर सर्विस रोड का कार्य हो रहा है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Fri, 19 Feb 2021 11:26 AM (IST) Updated:Fri, 19 Feb 2021 11:26 AM (IST)
मेरठ में हाईवे-58 की सर्विस रोड का युद्ध स्तर पर हो रहा निर्माण, सिंगल लेन बनकर तैयार
मेरठ में नेशनल हाईवे 58 का कार्य युद्धस्‍तर पर जारी है। प्रतिकात्‍मक तस्‍वीर

मेरठ, जेएनएन। नेशनल हाईवे-58 पर जिस तरह से तीन बड़े फ्लाईओवर का निर्माण कार्य चल रहा है, उतने ही युद्ध स्तर पर हाईवे की सर्विस रोड का भी निर्माण कार्य हो रहा है। हाईवे के सिवाया गांव के दोनों ओर सर्विस रोड का कार्य हो रहा है। टोल प्लाजा से मेरठ की ओर आने वाली साइड में सर्विस लेन बनकर तैयार हो चुकी है, जबकि दूसरी साइड में नाला और सर्विस रोड का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है।

एनएचएआइ के द्वारा हाईवे पर विभिन्न तरह के निर्माण कार्य किए जा रहे हैं, जिनमें सबसे बड़े निर्माण कार्य मेरठ की सीमा में तीन फ्लाईओवर हैं। इनमें कंकरखेड़ा खिर्वा कट, मोदीपुरम में पल्हैड़ा कट और दौराला की दादरी कट पर फ्लाईओवर का निर्माण कार्य चल रहे हैं। इनके अलावा फुट ओवर ब्रिज, फुटपाथ, सर्विस रोड और हाईवे के किनारे नालों का भी निर्माण कार्य शामिल है।

सिवाया गांव और मोदीपुरम फ्लाईओवर से कंकरखेड़ा की ओर जाने के दौरान लालकिला होटल के सामने सड़क पार वर्षों के बाद सर्विस लेन बनकर तैयार हो गई है। जहां-जहां हाईवे पर स्ट्रीट लाइटें खराब हैं, वहां भी खराब लाइटों को उतरवाकर नई लाइटें लगवाई जाएंगी। फुट ओवर ब्रिज पर रंगाई और पुताई का कार्य भी चल रहा है। एनएचएआइ के पीडी डीके चतुर्वेदी का कहना है कि जो भी निर्माण कार्य चल रहे हैं, उम्मीद है कि मार्च के आखिरी सप्ताह तक सभी पूरे हो जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी