कांग्रेस ने छला, मोदी ने बाबा साहब को अपनाया: दुष्यंत

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं राज्यसभा सदस्य दुष्यंत गौतम ने मेरठ स्थित क्षेत्रीय काय

JagranSat, 27 Nov 2021 08:15 AM (IST)
कांग्रेस ने छला, मोदी ने बाबा साहब को अपनाया: दुष्यंत

मेरठ, जेएनएन। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं राज्यसभा सदस्य दुष्यंत गौतम ने मेरठ स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि नरेन्द्र मोदी ने 2014 में प्रधानमंत्री बनते ही संविधान दिवस मनाने संबंधी नोटिफिकेशन जारी किया था। मोदी ने बाबा साहब के योगदान को जन-जन तक पहुंचाने का काम किया। मोदी सरकार ने डा. भीमराव आंबेडकर पर डाक टिकट एवं सिक्का जारी किया। नागपुर के चिंचोली में बाबा साहब की स्मृतियों को संजोने के लिए विराट स्मारक बनवाया।

संविधान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे गौतम ने कहा कि डा. आंबेडकर किसी धर्म एवं जाति के खिलाफ नहीं थे। बाबा साहब ने महिलाओं को मतदान का अधिकार दिलाया। वो दलितों के ही नहीं, मानवता के अग्रदूत थे। श्रमिकों के लिए सुधार कानून लागू कराया। साप्ताहिक अवकाश, भविष्य निधि, रिजर्व बैंक एवं वित्त आयोग के गठन में बड़ी भूमिका रही। कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहब को सिर्फ दलितों तक सीमित रखने का प्रयास किया। कार्यक्रम में विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल, डा. सोमेंद्र तोमर, डा. चरण सिंह लिसाड़ी, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष रवि प्रकाश, महानगर अध्यक्ष विनय विरालिया, राजकुमार सोनकर, रवि गोलाबड़ आदि शामिल रहे।

जिपं कार्यालय से शहीद विजय सिंह पथिक की तस्वीर हटाने पर आक्रोश: पथिक सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुखिया गुर्जर ने शुक्रवार को एक बयान जारी किया है। इसमें जिला पंचायत अध्यक्ष के कार्यालय में लगवाई गई शहीद विजय सिंह पथिक की तस्वीर हटाए जाने पर आक्रोश व्यक्त किया है।

मुखिया गुर्जर ने कहा कि अनेक महापुरुष एवं क्रांतिकारियों की तस्वीर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष कुलविदर सिंह ने लगाई थी, जिनमें एक क्रांतिकारी एवं बिजोलिया किसान आंदोलन के प्रणेता, राजस्थान केसरी शहीद विजय सिंह पथिक की भी तस्वीर लगाई गई थी, लेकिन नए अध्यक्ष गौरव चौधरी ने पथिक की तस्वीर हटा दी है। मुखिया गुर्जर ने कहा कि पिछले दिनों गुर्जर प्रतिहार सम्राट मिहिर भोज की तस्वीर अनावरण के समय दादरी में समाज को अपमानित किया गया। गुजरात सरकार ने अपनी बेबसाइट से गुर्जरों का इतिहास डिलीट कर दिया। मध्यप्रदेश सरकार ने ग्वालियर चौराहे पर लगी मिहिर भोज की तस्वीर को तिरपाल से ढकवा दिया है। मुखिया गुर्जर ने चेतावनी दी कि पथिक की तस्वीर दोबारा जिला पंचायत कार्यालय में नहीं लगाई गई तो पथिक सेना जिला पंचायत में जबरन तस्वीर लगाने का काम करेगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.