चुनावी रंजिश को लेकर मेरठ के गांव में संघर्ष, एक की मौत

बोंद्रा में वर्तमान प्रधान और विरोधी पक्ष के बीच महीनों से सुलग रही चुनावी रंजिश ने सोमवार को खूनी संघर्ष का रूप ले लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 10:15 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 10:15 PM (IST)
चुनावी रंजिश को लेकर मेरठ के गांव में संघर्ष, एक की मौत
चुनावी रंजिश को लेकर मेरठ के गांव में संघर्ष, एक की मौत

मेरठ,जेएनएन। बोंद्रा में वर्तमान प्रधान और विरोधी पक्ष के बीच महीनों से सुलग रही चुनावी रंजिश की चिगारी सोमवार को मामूली बात पर शोला बन गई। कहासुनी के बाद दोनों पक्षों में जमकर मारपीट,पथराव और फायरिग हुई। जिसमें घायल एक व्यक्ति की उपचार के दौरान मौत हो गई। संघर्ष में अन्य घायलों को पुलिस ने उपचार के लिए भेजकर कई लोगों को हिरासत में लिया है। गांव में तनाव का माहौल है। सीओ ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की।

सोमवार दोपहर करीब तीन बजे बोंद्रा के वर्तमान प्रधानपति साजिद के भतीजे आरिज पुत्र आसमोहम्मद और पूर्व प्रधान पक्ष के समर्थक बिलाल पुत्र लताफत में मस्जिद के पास पड़ी पंचायती कुर्सी पर बैठने को लेकर हुई कहासुनी देखते-देखते मारपीट,पथराव व फायरिग में तब्दील हो गई। दोनों ओर से हुए अंधाधुंध पथराव में राशिद, आरिफ, आरिज, इमरान, सामद और फायरिग में मीनू पुत्र अख्तर कूल्हे में गोली लगने से घायल बताया गया। मीनू ने मेरठ अस्पताल के दौरान दम तोड़ दिया। अचानक हुए बवाल से गांव में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। लोग अपने घरों में छुप गए।

वहीं दिन-दहाड़े फायरिग की सूचना पर इंस्पेक्टर अरविद मोहन शर्मा दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे, फोर्स देख कई उत्पाती भाग गए। इंस्पेक्टर ने मौके से कई लोगों को हिरासत में ले लिया। सीओ ब्रजेश सिंह ने बताया कि मृतक के भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। गांव में पुलिस बल तैनात है। आरोपितों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

मुख्य मार्ग पर जलभराव, कब्रिस्तान में घुस रहा पानी : लावड़ कस्बा निवासी वसीम मुखिया व मोसीन ने सोमवार को नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी की अनुपस्थिति में कर्मचारियों को ज्ञापन सौंप मोहल्ला घासमंडी व ईदगाह मार्ग पर हो रहे जलभराव के निस्तारण की मांग की। उन्होंने बताया कि ईदगाह रोड से अझौता को जाने वाले रास्ते पर जलभराव हो गया है, जिससे ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, इसी मार्ग पर दो कब्रिस्तान भी हैं, जिनमें पानी भर रहा है। जलभराव के कारण खेतों से होकर कब्रिस्तान जाना पड़ रहा है। उधर, मोहल्ला घासमंडी में भी पानी निकासी सुचारू न होने के कारण रास्ते पर पानी भरा रहना आम बात हो गई है। उन्होंने नपा प्रशासन से समस्या के निस्तारण की मांग की। अधिशासी अधिकारी सुधीर सिंह का कहना है कि जल्द ही तालाब की सफाई कराई जाएगी, जिससे पानी की निकासी हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी