शोकसभा में शहीद मेजर मयंक को नम आंखों से दी श्रद्धांजलि

खिर्वा रोड स्थित गुरुद्वारे में शनिवार को शहीद मेजर मयंक विश्नोई की शोकसभा हुई। शहीद को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए आमोखास का तांता लग गया। शहीद की पत्नी समेत स्वजन और फौज के साथियों ने नम आंखों से उनका स्मरण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 09:45 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 09:45 PM (IST)
शोकसभा में शहीद मेजर मयंक को नम आंखों से दी श्रद्धांजलि
शोकसभा में शहीद मेजर मयंक को नम आंखों से दी श्रद्धांजलि

मेरठ, जेएनएन। खिर्वा रोड स्थित गुरुद्वारे में शनिवार को शहीद मेजर मयंक विश्नोई की शोकसभा हुई। शहीद को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए आमोखास का तांता लग गया। शहीद की पत्नी समेत स्वजन और फौज के साथियों ने नम आंखों से उनका स्मरण किया। रागी जत्थे ने गुरुवाणी पाठ कर शहीद की आत्मा की शांति के लिए गुरु के चरणों में प्रार्थना की। शोकसभा में शहीद के पिता वीरेंद्र विश्नोई, मां मधु, पत्नी स्वाति, बहन तनु व अनु, बहनोई जगत गुप्ता समेत नाते-रिश्तेदार, मित्रों, क्षेत्रवासियों और नेताओं ने शहीद के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी की ओर से सरोपा भेंट कर शहीद के पिता का सम्मान किया गया। मेरठ कैंट में तैनात 6 राजपूत रेजीमेंट के अधिकारी और जवानों ने व्यवस्था संभाली।

मेजर दोस्त ने पढ़े शोक संदेश

शहीद मयंक के मेजर दोस्त ने शोक संदेश पढ़े। इनमें विश्नोई महासभा, सांसद राजेंद्र अग्रवाल, संयुक्त व्यापार संघ आदि के शोक संदेश थे। पूर्व विधायक अमित अग्रवाल ने कहा कि मेरठ समेत पूरे देश को मेजर मयंक की शहादत पर गर्व है। रिटायर्ड कर्नल, कांग्रेस नेता ने भी पीड़ित स्वजन को सांत्वना दी।

शहीद के संस्मरण सुनकर सभी की आंखें हुई नम

मेजर दोस्त ने माइक से जब शहीद मयंक की बहादुरी के किस्से सुनाए तो सभी की आंखें नम हो गई। उन्होंने कहा कि जिंदादिल मयंक ने बहुत संघर्ष किया। प्रशिक्षण के दौरान क्रासकंट्री दौड़ में गिरने से मयंक के पैर की हड्डी टूट गई थी। जब फाइनल लाइन सिर्फ एक किमी रह गई थी, तो वे दर्द से कराह रहे थे। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी।

शहीद की पत्नी रुंधे गले से बोलीं, आइ लव यू मयंक

माइक से जब शहीद की पत्नी स्वाति विश्नोई ने बोलना शुरू किया तो लोगों की अश्रुधारा फूट पड़ी। रुंधे गले से स्वाति ने कहा कि मयंक मुझे गर्व है कि मैं तुम्हारी पत्नी हूं। उन्होंने मेजर की यादों का वर्णन किया। अपने संबोधन में उन्होंने कई बार आइ लव यू मयंक बोला।

chat bot
आपका साथी