मेरठ : मेडिकल कालेज में कोविड पीड़ितों का हाल, डीएम के फोन करने पर भी जमीन पर तड़पता रहा मरीज

एक दिन पूर्व ही कमिश्नर मेरठ और डीएम ने मेडिकल कालेज का औचक निरीक्षण कर सुधार के लिए निर्देशित किया था। साथ ही शिकायत पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी थी। लेकिन दिशा-निर्देश और चेतावनी के बाद भी यहां कोई असर होता नजर नहीं आ रहा है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 08:40 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 08:36 AM (IST)
मेरठ : मेडिकल कालेज में कोविड पीड़ितों का हाल, डीएम के फोन करने पर भी जमीन पर तड़पता रहा मरीज
मेरठ मेडिकल कालेज में जमीन पर लेटा मोदीनगर निवासी मरीज और परेशान स्वजन।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ में कमिश्नर और डीएम ने गुरुवार को मेडिकल कालेज का औचक निरीक्षण कर सुधार के लिए निर्देशित किया था। साथ ही शिकायत पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी थी। लेकिन दिशा-निर्देश और चेतावनी के बाद भी यहां कोई असर होता नजर नहीं आ रहा है। शुक्रवार को मोदीनगर निवासी एक मरीज कई घंटों तक जमीन पर पड़ा तड़पता रहा, स्वजन गुहार लगाते रहे। लेकिन कोई देखने तक नहीं आया। बाद में डीएम को फोन कर गुहार लगाई गई। इसके बाद मेडिकल स्टाफ मौके पर आया और जांच-पड़ताल की।

मोदीनगर के किदवाई नगर निवासी नौशाद दिल की बीमारी से परेशान है। हालत गंभीर होने पर स्वजन नौशाद को लेकर मेडिकल कालेज पहुंचे। यहां स्वजन ने नौशाद को आपात कालीन विभाग के बाहर जमीन पर लिटा दिया और मेडिकल स्टाफ से उपचार की गुहार लगाई। लेकिन कोई मौके पर नहीं आया। करीब दो घंटे मरीज ऐसे ही तड़पता रहा। परेशान होकर स्वजन को किसी ने जिलाधिकारी का सीयूजी नंबर उपलब्ध कराया। स्वजन ने डीएम के नंबर पर फोन कर गुहार लगाई।

डीएम ने भी मेडिकल कालेज प्रशासन को फोन कर उपचार की व्यवस्था करने के लिए कहा। इसके बाद मेडिकल स्टाफ से दो लोग जरूर मौके पर आए और मरीज की जांच-पड़ताल कर वापस चल गए। मरीज जमीन पर पड़ा तड़पता रहा। बाद में स्वजन ने शोर मचाया तो उसे इमरजेंसी भी भर्ती किया जा सका। स्वजन ने बताया कि करीब तीन घंटे बाद काफी गुहार लगाने और नाराजगी जताने के बाद मरीज को भर्ती किया जा सका है।

chat bot
आपका साथी