मेरठ में करोड़ों रुपये से सुधरेगी सड़कों की सेहत, जानिए क्या है निगम का प्लान

नगर निगम ने सड़कों की सेहत सुधारने का प्लान बना लिया है। 15 वें वित्त आयोग की मद से करीब 24.35 करोड़ से सड़क निर्माण मरम्मत व इंटरलाकिंग टाइल्स का कार्य किया जाएगा। सबकुछ योजना के तहत हुआ तो 31 दिसंबर तक शहर में चमचमाती हुई सड़कें नजर आएंगी।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 02:57 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 02:57 PM (IST)
मेरठ में करोड़ों रुपये से सुधरेगी सड़कों की सेहत, जानिए क्या है निगम का प्लान
मेरठ में करोड़ों रुपये से सुधरेगी सड़कों की सेहत।

मेरठ, जेएनएन। सबकुछ योजना के तहत हुआ तो 31 दिसंबर तक शहर में चमचमाती हुई सड़कें नजर आएंगी। नगर निगम ने सड़कों की सेहत सुधारने का प्लान बना लिया है। 15 वें वित्त आयोग की मद से करीब 24.35 करोड़ से सड़क निर्माण, मरम्मत व इंटरलाकिंग टाइल्स का कार्य किया जाएगा।

लिसाड़ी गेट चौराहे से कोतवाली तक

लिसाड़ी रोड चौराहे से पिल्लोखड़ी पुल तक सड़क निर्माण होगा। पल्लवपुरम फेस एक पल्हेड़ा मुख्य मार्ग पर छतरसिंह पूर्व प्रधान के मकान से ज्ञानदीप स्कूल तक और गोलाकुंआ चौराहे से पुलिस चौकी तक आजाद रोड का निर्माण होगा। शालीमार गार्डन गली नंबर तीन, शास्त्रीनगर सेक्टर 10 की सड़क, रामपुर पावटी में मुख्य सड़क से गैस गोदाम तक एवं आरएसएस कार्यालय तक इंटरलाकिंग टाइल्स का कार्य होगा। शोभापुर, डोरली पुल से लावड़ मार्ग पुल तक सड़क निर्माण, रेलवे फाटक कुंडा से एफसीआइ गोदाम तक सड़क निर्माण होगा। बागपत रोड पर शेखपुरा में एसजी इंटरकालेज की सड़क, लल्लापुर नई बस्ती में श्मशानघाट पर सड़क बनेगी। गुप्ता कालोनी में नवीन सब्जी मंडी से जेके टायर हाउस तक मुख्य मार्ग डिवाइडर रोड में तब्दील होगा। माधवपुरम सेक्टर तीन की सड़क, इंद्रापुरम की सड़क, इंद्रा चौक बुढ़ाना गेट की सड़क का निर्माण किया जाएगा। इसके पूर्व जून में करीब 12 करोड़ की सड़कें व ग्रीन बेल्ट का काम प्रस्तावित किया गया था।

नगर निगम अधिकारियों के अनुसार पूर्व बैठक में प्रस्तावित सड़कों में महापौर कार्यालय के सामने वाली मुख्य सड़क व आबूनाला किनारे वाली फूलबाग कालोनी की सड़क का निर्माण शुरू कर दिया गया है। पूर्व बैठक की शेष सड़कों का काम भी एक अक्टूबर तक शुरू हो जाएगा। जबकि दूसरी बैठक में प्रस्तावित सड़कों के टेंडर एक सप्ताह के भीतर जारी कर दिए जाएंगे। 31 दिसंबर तक सड़कों का काम पूरा कर लिया जाएगा। इसमें नाली निर्माण व इंटरलाकिंग टाइल्स का काम भी साथ होगा।

chat bot
आपका साथी