मुजफ्फरनगर में फूड एंड मूड का नानवेज खाने से कई की हालत बिगड़ी, खाद्य सुरक्षा विभाग ने ल‍िए सैंपल

मीनाक्षी चौक स्थित नानवेज होटल फूड एंड मूड का भोजन खाने से कई लोगों की हालत बिगड़ गई। उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग ने होटल से दो सैंपल लिए हैं ।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 07:00 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 07:00 AM (IST)
मुजफ्फरनगर में फूड एंड मूड का नानवेज खाने से कई की हालत बिगड़ी, खाद्य सुरक्षा विभाग ने ल‍िए सैंपल
मुजफ्फरनगर में नानवेज खाने से कई की हालत बिगड़ी

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। मीनाक्षी चौक स्थित नानवेज होटल फूड एंड मूड का भोजन खाने से कई लोगों की हालत बिगड़ गई। उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग ने होटल से दो सैंपल लिए हैं।

यह है मामला

होटल फूड एंड मूड पर मंगलवार को दूषित भोजन ग्राहकों को परोसा गया। होटल का स्योरमा, काली मिर्च का चिकन आदि खाने वाले बड़े और बच्चों को रात में पेट दर्द की शिकायत हुई। संस्था अंजुमन तरक्की तालीम सादात बाहर के सचिव नादिर अब्बास जैदी सहित उनके परिवार के पांच अन्य सदस्य बीमार पड़ गए, जिन्हें नर्सिंग होम में भर्ती कराना पड़ा।

अम्बा विहार में मो. आसिफ के भतीजे आयत और आरिफ भी वहां का खाना खाने से बीमार पड़ गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। कुछ अन्य लोग भी चिकित्सक के पास पहुंचे। मौ. आसिफ ने मामले की शिकायत सिटी मजिस्ट्रेट से की जिसके बाद औषधि प्रशासन विभाग के निरीक्षक होटल पर पहुंचे। मंगलवार को टीम ने खाद्य पदार्थों के दो नमूने लेकर जांच के लिए भेजे।

सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह ने बताया कि फूड एंड मूड होटल का खाना खाकर लोग बीमार हुए हैैं। होटल पर सैंपङ्क्षलग कराई गई है। जांच रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी।

पहले भी फेल हो चुके नमूने

कुछ महीने पहले भी फूड एंड मूड होटल से लिए गए नमूने जांच में फेल हुए थे। मंगलवार को फिर से दो नमूने लिए गए हैं।

-डा. चमनलाल, अभिहित अधिकारी

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग

कुछ लोगों के बीमार पड़ने पर होटल के खाने की गुणवत्ता पर सवाल खड़े किए गए थे। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम जांच के लिए आई थी।

- तबरेज, होटल संचालक

chat bot
आपका साथी