बुलंदशहर: विद्युत उपकरणों की गिनती पूरी, आंकलन के बाद होगी कानूनी कार्रवाई

सुभाष मार्ग स्थित निजी गोदाम में विद्युत उपकरणों की गिनती कार्य ऊर्जा निगम की टीम ने पूरा कर लिया है। टीम ने सामान की अलग-अलग सूची तैयार की है। साथ ही गोदामों में मिले सामान का व्यापारी के बिलों से मिलान किया जाएगा।

By Prem BhattEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 12:59 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 12:59 PM (IST)
बुलंदशहर: विद्युत उपकरणों की गिनती पूरी, आंकलन के बाद होगी कानूनी कार्रवाई
विद्युत उपकरणों की जांच करती हई टीम।

बुलंदशहर, जेएनएन। सुभाष मार्ग स्थित निजी गोदाम में विद्युत उपकरणों की गिनती कार्य ऊर्जा निगम की टीम ने पूरा कर लिया है। टीम ने सामान की अलग-अलग सूची तैयार की है। साथ ही गोदामों में मिले सामान का व्यापारी के बिलों से मिलान किया जाएगा। जिसके बाद पूरी रिपोर्ट तैयार करके टीम ऊर्जा निगम के तकनीकी निदेशक मेरठ को सौंपेंगे। जहां पूरा आंकलन करते हुए मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खुर्जा के सुभाष मार्ग स्थित विद्युत उपकरण के निजी गोदाम पर बीते सोमवार को मेरठ से आई ऊर्जा निगम की रेड टीम ने छापेमारी की थी। जहां टीम को सौभाग्य समेत कई योजनाओं के उपकरण दिखाई दिए थे। जिसके बाद एमडी के निर्देश पर तीन गोदामों को सील कर दिया गया था। वहीं विभागीय अधिकारियों की देखरेख में आठ-आठ घंटे की शिफ्ट बनाकर विद्युत उपकरणों की गिनती का कार्य कराने के निर्देश दिए गए थे। चार दिन बाद गुरुवार को विद्युत उपकरणों की गिनती का कार्य पूरा हो गया।

गिनती के कार्यों में लगी टीमों ने उपकरणों की अलग-अलग सूची तैयार की है। जिसको उन्होंने विभागीय अकांउटेंट को सौंपा हैं। जहां गोदाम में मिले सामान का आंकलन किया जा रहा है। वहीं गोदाम संचालक से भी विद्युत उपकरणों को खरीदने के संबंध में बिल लिए गए हैं। जिनका मिलान भी गोदाम में मिले सामान से कराया जा रहा है। जिसके बाद पूरी रिपोर्ट तैयार करके टीम ऊर्जा निगम के तकनीकी निदेशक मेरठ को सौंपेगी। जिसके बाद ही मामले में कानूनी कार्रवाई जाएगी। ऊर्जा निगम मेरठ के एक्सईएन महेश उपाध्याय ने बताया कि विद्युत उपकरणों की गिनती का कार्य पूरा कर लिया है और रिपोर्ट तैयार की जा रही है।

विभागीय सामान बेचने वाले भी होंगे चिहिंत

खुर्जा स्थित गोदाम में कुछ सामान ऊर्जा निगम की योजनाओं से संबंधित मिला है। आखिर यह सामान गोदामों से निकालकर किसने बिक्री किया। ऐसे कर्मियोंसके और अधिकारियों को भी चिहिंत किया जाएगा। जिससे उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जा सके। 

chat bot
आपका साथी