13 दुकानों के बाहर रखा सामान जब्त, हंगामा

नगर निगम के प्रवर्तन दल ने बुधवार को केसरगंज पुलिस चौकी से पीएल शर्मा जिला अस्पताल तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Mar 2021 11:45 PM (IST) Updated:Wed, 10 Mar 2021 11:45 PM (IST)
13 दुकानों के बाहर रखा सामान जब्त, हंगामा
13 दुकानों के बाहर रखा सामान जब्त, हंगामा

मेरठ, जेएनएन। नगर निगम के प्रवर्तन दल ने बुधवार को केसरगंज पुलिस चौकी से पीएल शर्मा जिला अस्पताल तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। 13 दुकानों के बाहर सड़क पर रखी सामग्री जब्त की। जब्त की गई सामग्री निगम के स्टोर में जमा की गई है। अभियान के विरोध में दुकानदारों ने इसे लेकर हंगामा भी किया, लेकिन अधिकारियों ने बिना जुर्माना चुकाए सामग्री देने से इंकार कर दिया है।

सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट शक्ति सिंह मलिक के नेतृत्व में लेखपाल कुंवर पाल ने देहली गेट थाने की पुलिस के साथ दोपहर दो बजे अभियान की शुरुआत की। नगर निगम परिसर के सामने वाली रोड के दुकानदारों में खलबली मच गई। दुकानदार सामान समेटने लगे। टीम ने सड़क पर फैला सामान जब्त करना शुरू किया। करीब डेढ़ घटे तक चले अभियान के दौरान एक दर्जन से ज्यादा दुकानदारों के लकड़ी के तख्त, बेंच समेत अन्य सामान को जब्त किया गया। प्रवर्तन दल प्रभारी रिटायर्ड कर्नल राजकुमार बालियान ने बताया कि पूर्व पार्षद शाहिद पहलवान के साथ कुछ दुकानदार सामग्री छुड़ाने के लिए आए थे, लेकिन उन्हें बता दिया गया कि नगर आयुक्त मनीष बंसल के निर्देश पर जुर्माना वसूलने पर ही सामान छोड़ा जा सकता है।

आपदा पीड़ितों को सहायता को हेल्पलाइन नंबर जारी : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मेरठ के सचिव कुलदीप सिंह ने बताया कि गत सात फरवरी को उत्तराखंड में आपदा आई थी। इसमें कई लोगों की मौत हो गई थी। ऐसे में पीड़ित परिवार के सदस्यों को कानूनी सहायता उपलब्ध कराई जा रही है। इसके लिए पैनल अधिवक्ता जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जोशीमठ चमोली अरुण शाह हेल्पलाइन मोबाइल 9690839084 व अधिवक्ता ज्ञानेंद्र कठवाल के मोबाइल नंबर 9760379013 पर संपर्क कर मदद मांग सकते हैं।

chat bot
आपका साथी