मेरठ : कमिश्नर ने की 37 योजनाओं की समीक्षा, सामने आए लापरवाही, जताई नाराजगी

शासन ने आमजन को लाभ पहुंचाने वाली 37 परियोजनाओं को अपनी प्राथमिकता में शामिल किया है। इन सभी योजनाओं की प्रगति को लेकर शासन स्तर से समीक्षा होती है। बुधवार को कमिश्नर मेरठ मंडल ने प्राथमिकता में शामिल योजनाओं की समीक्षा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 03:39 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 03:39 PM (IST)
मेरठ : कमिश्नर ने की 37 योजनाओं की समीक्षा, सामने आए लापरवाही, जताई नाराजगी
कमिश्नर मेरठ ने की 37 योजनाओं की समीक्षा समीक्षा

मेरठ, जागरण संवाददाता। प्रदेश सरकार की प्राथमिकता वाली 37 योजनाओं की समीक्षा कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की। समीक्षा के दौरान कई योजनाओं में अधिकारियों की लापरवाही सामने आई। कमिश्नर ने उन्‍हें चेतावनी देने के साथ सुधार के लिए निर्देशित किया।

गांवों के विकास के लिए शुरू की गई योजनाओं का प्रदर्शन अच्छा नहीं

शासन ने आमजन को लाभ पहुंचाने वाली 37 परियोजनाओं को अपनी प्राथमिकता में शामिल किया है। इनकी प्रगति को लेकर शासन स्तर से समीक्षा होती है। बुधवार को कमिश्नर ने प्राथमिकता में शामिल योजनाओं की समीक्षा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की। समीक्षा के दौरान सामने आया कि गांवों के विकास के लिए शुरू की गई कई योजनाओं का प्रदर्शन अच्छा नहीं है। योजनाओं के क्रियान्वयन में विभिन्न स्तर पर लापरवाही बरती गई है। जिसको लेकर कमिश्नर नाराज हुए और संबंधित अधिकारियों को सुधार के लिए सख्त शब्दों में चेतावनी दी। कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने कहा कि शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने दो दिन की बरसात के बाद बर्बाद हुई सड़कों की तत्काल मरम्मत करने, फसलों को हुए नुकसान का आकलन करने, निराश्रित पशुओं के संरक्षण करने आदि के संबंध में दिशा निर्देश दिए। वर्चुअल रूप से हुई बैठक में मंडल के सभी जनपदों के जिलाधिकारी व सीडीओ मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी