ध्वजारोहण समारोह में बोलीं मंडलायुक्‍त-स्वतंत्रता संग्राम मेरठ से शुरू हुआ, यह हमारे लिए गौरव की बात Meerut News

स्वतंत्रता दिवस पर कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने कहा कि अमर शहीदों को नमन करते हुए कहा कि हमारे देश ने आजादी के बाद विभिन्न क्षेत्रो में उत्तरोत्तर वृद्धि और तरक्की की है।

By Prem BhattEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 01:30 PM (IST) Updated:Sun, 16 Aug 2020 09:18 AM (IST)
ध्वजारोहण समारोह में बोलीं मंडलायुक्‍त-स्वतंत्रता संग्राम मेरठ से शुरू हुआ, यह हमारे लिए गौरव की बात Meerut News
ध्वजारोहण समारोह में बोलीं मंडलायुक्‍त-स्वतंत्रता संग्राम मेरठ से शुरू हुआ, यह हमारे लिए गौरव की बात Meerut News

मेरठ, जेएनएन। स्वतंत्रता दिवस पर शनिवार को कमिश्नरी में कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने प्रातः नौ बजे ध्वजारोहण किया। उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और अमर शहीदों को नमन करते हुए कहा कि हमारे देश ने आजादी के बाद विभिन्न क्षेत्रो में उत्तरोत्तर वृद्धि व तरक्की की है। आज हमारे देश को अंतर्राष्ट्रीय पटल पर सम्मान की दृष्टि से व एक लीडिंग नेशन के रूप में देखा जाता है, यह हम सभी देशवासी, मंडलवासी व जनपदवासियों के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि हम सभी अपने दायित्वों को समझते हुये ईमानदारी से कर्तव्यों का निर्वहन करें और देश की तरक्की में योगदान दे।

भाईचारा कायम कर मिसाल पेश की

कमिश्नर मेश्राम ने कहा कि मंडल में पिछले दो सालों में कानून व्यवस्था व विकास से सबंधित जो भी समस्याएं आयी उसका निस्तारण सभी के सहयोग से किया गया। आपसी भाईचारा कायम रखने में सभी ने एक मिसाल पेश की है। इसके लिए सभी बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा कि विकास की प्रक्रिया निरंतर और सतत की प्रक्रिया है। यह कभी रूकती नहीं है।

विकास में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें

उन्होंने कहा कि हम सौभाग्यशाली है कि हम देश के आर्थिक व सामाजिक विकास में प्रत्यक्ष रूप से जुड़े हुए है। साथ ही अपना योगदान दे रहे हैं।उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम मेरठ की धरती से ही प्रारम्भ हुआ, यह हमारे लिए गौरव की बात है, इसलिए क्रांन्तिधरा के वासियों को देश के विकास में बढचढ कर हिस्सा लेना चाहिए।

युवा पीढ़ी देश हित में आकर कार्य करे

कमिश्नर ने देश हित व देश की आजादी में अपना बलिदान देने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को श्रृद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि बलिदानों से मिली आजादी को ध्यान में रखकर हमें अपने देश व समाज हित में कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवा पीढी को देश हित में आगे आकर कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अनेकता में एकता वाला देश भारत अन्य देशों के लिए प्रेरणा का स्रोत है।

यह रहे मौजूद

इस अवसर पर अपर आयुक्त रजनीश रॉय, सांख्यिकी अधिकारी एसपी नैन सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी