Coronavirus: मेरठ छावनी में कर्नल रैंक के अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव, मेडिकल अलर्ट घोषित Meerut News

छावनी स्थित ईएमई कोर में कर्नल रैंक के अधिकारी की कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद छावनी में मेडिकल अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

By Prem BhattEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 10:09 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 10:09 AM (IST)
Coronavirus: मेरठ छावनी में कर्नल रैंक के अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव, मेडिकल अलर्ट घोषित  Meerut News
Coronavirus: मेरठ छावनी में कर्नल रैंक के अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव, मेडिकल अलर्ट घोषित Meerut News

मेरठ, जेएनएन। छावनी स्थित ईएमई कोर में कर्नल रैंक के अधिकारी की कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पिछले दो महीनों में यह पहला मौका है जब किसी सेना के अधिकारी कि कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट सामने आई है। अधिकारी को मिलिट्री अस्पताल के कोविड वार्ड में रखा गया है।

कैंट में मेडिकल अलर्ट घोषित

बुधवार शाम को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद छावनी में मेडिकल अलर्ट घोषित कर दिया गया है। पश्चिम यूपी सब एरिया मुख्यालय ने मेडिकल टीम को ईएमई परिसर में जरूरी कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। मेडिकल टीम निर्णय लेगी कि ईएमई कोर परिसर को क्‍वारंटाइन कर सैनिटाइज किया जाए या वहां कार्यरत अन्य लोगों का भी कोरोना टेस्ट किया जा सकता है।

दो साल से छावनी में तैनात

हालांकि वर्तमान में काम बंद होने के कारण बहुत कम कर्मचारी ही कार्यालय आ रहे थे। कर्नल रैंक के अधिकारी पिछले दो साल से छावनी में तैनात हैं। सामान्य तबीयत खराब होने पर तीन चार लोगों को मिलिट्री अस्पताल के कोरोना वार्ड में निगरानी के लिए रखा गया था। उनकी कोरोना जांच करने पर बुधवार शाम आई रिपोर्ट में पॉजिटिव रिपोर्ट आई।

पहले से लॉक है पूरी छावनी

सब-एरिया मुख्यालय ने ईएमई कोर से संबंधित अधिकारी की ट्रेवल हिस्ट्री जुटानी शुरू की है। छावनी में लॉकडाउन शुरू होने के साथ ही पूरी तरह से नियमों का पालन करते हुए सभी यूनिटों को अपने अपने क्षेत्र में ही रहने के निर्देश दे दिए गए थे। एक कार्यालय से दूसरे कार्यालय या एक यूनिट से दूसरे यूनिट भी सैनिकों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई थी। ऐसे में एक-दो दिन के अंतराल में अधिकारी कार्यालयों में जा रहे थे और अपना काम कर रहे थे। कोरोना पॉजिटिव आए अधिकारी कहीं बाहर गए थे या फिर कार्यालय में ही संक्रमण पहुंचा, इसकी जानकारी की जा रही है। रिपोर्ट सामने आने के बाद आगे की कार्रवाई की योजना बनाई जाएगी।

सिविल कर्मचारी हैं अधिक

ईएमई कोर परिसर में सिविल कर्मचारी अधिक संख्या में काम करते हैं। सब एरिया मुख्यालय के पास स्थित ईएमई कोर परिसर में काम करने वाले लोगों में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर आसपास के क्षेत्रों में भी इसकी जांच की जा सकती है। कंकरखेड़ा क्षेत्र के आसपास के लोग काफी संख्या में यहां काम करते हैं।

chat bot
आपका साथी