ओपन मेरिट बनाकर आज प्रवेश लेंगे कालेज

ओपन मेरिट बनाकर आज प्रवेश लेंगे कालेज

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे जुड़े कालेजों में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए मंगलवार को ओपन मेरिट तैयार होगी।

Publish Date:Tue, 24 Nov 2020 03:00 AM (IST) Author: Jagran

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे जुड़े कालेजों में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए मंगलवार को ओपन मेरिट तैयार होगी। इससे कालेज प्रवेश लेंगे। ओपन मेरिट से दो दिसंबर तक प्रवेश लिए जाएंगे। कालेज की वेबसाइट पर छात्र दोपहर बाद अपनी मेरिट देख सकते हैं।

सोमवार को छात्रों ने अपने आफरलेटर कालेजों में आफलाइन और आइलाइन दोनों तरीके से जमा किए। इसके आधार पर कालेज अपनी सीट के सापेक्ष मेरिट बनाकर प्रवेश शुरू करेंगे। मेरठ के एडेड कालेजों में अभी स्नातक प्रथम वर्ष में सीट रिक्त हैं। मेरठ कालेज में दोपहर बाद मेरिट तैयार होगी। इसके साथ प्रतीक्षा सूची भी तैयार की जा रही है। ओपन मेरिट से 25 और 26 नवंबर तक प्रवेश होंगे। सीट रिक्त रहती हैं तो प्रतीक्षा सूची से 27 और 28 नवंबर को प्रवेश होंगे। सीट बचती हैं तो दो दिसंबर को भी प्रवेश होंगे। मेरठ कालेज में पहले की तरह आनलाइन प्रवेश होंगे। डीएन कालेज में मेरिट बनने के बाद छात्र आफलाइन और आनलाइन दोनों तरीके से प्रवेश ले सकेंगे। एनएएस कालेज में भी पहले की तरह आनलाइन प्रवेश होंगे।

शहर के कालेजों में स्नातक प्रथम वर्ष में रिक्त सीटें

डीएन कालेज कोर्स रिक्त सीट बीकाम 4 बीएससी बायो 28 बीएससी मैथ्स 15 बीएससी सांख्यिकी 29

इस्माईल कालेज बीए 112 बीकाम 16 बीएससी मैथ्स 153

मेरठ कालेज बीए 176 बीकाम 76 बीकाम एलएलबी 80 बीएससी बायोलाजी 91 बीएससी मैथ्स 110 बीएससी स्टेट. 45

एनएएस कालेज बीए 300 बीकाम 194 बीएससी बायो 67 बीएससी मैथ्स 86 बीएससी स्टेट. 19

आरजी कालेज बीए 121 बीकाम 25 बीएससी बायो 50

कनोहर लाल ग‌र्ल्स डिग्री कालेज बीए 56 बीकाम 75

शहीद मंगल पांडेय राजकीय डिग्री कालेज बीए 48 बीकाम 31 बीएससी बायो 44 बीएससी मैथ्स 35

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.