एमबीबीएस की प्रयोगात्मक परीक्षाएं जल्द कराएं कालेज : कुलपति

चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय की ओर से संबद्ध कालेजों में संचालित किए जाने वाले एमबीबीएस कोर्स की परीक्षाएं जल्द कराने के निर्देश।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:10 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:10 PM (IST)
एमबीबीएस की प्रयोगात्मक परीक्षाएं जल्द कराएं कालेज : कुलपति
एमबीबीएस की प्रयोगात्मक परीक्षाएं जल्द कराएं कालेज : कुलपति

मेरठ,जेएनएन। चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय की ओर से संबद्ध कालेजों में संचालित किए जाने वाले एमबीबीएस पाठ्यक्रम की प्रायोगिक परीक्षाओं को कोविड-19 महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया था। अब बदली परिस्थितियों को देखते हुए विवि कुलपति ने एमबीबीएस तृतीय प्रोफेशनल पार्ट-2 की प्रयोगात्मक परीक्षाएं जल्द से जल्द कराने के निर्देश जारी किए हैं। परीक्षा नियंत्रक की ओर से मंगलवार को जारी निर्देश में विवि से संबद्ध सभी एमबीबीएस कालेजों में कोविड-19 प्रोटोकाल के अंतर्गत शारीरिक दूरी व अन्य निर्देशों का पालन करते हुए मौखिक परीक्षाएं आयोजित कराने को कहा गया है। विवि के अनुसार जरूरत पड़ने पर एमबीबीएस छात्र-छात्राओं की मदद कोरोना की रोकथाम के लिए शासन के द्वारा स्थापित चिकित्सा केंद्रों पर ली जा सकती है।

ज्ञातव्य है कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए चिकित्सा केंद्र की संख्या बढ़ाने के साथ ही बेड की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। प्रदेशभर के विभिन्न जिलों में चिकित्सा केंद्रों में चिकित्सकीय स्टाफ की कमी न हो इसलिए यह व्यवस्था की जा रही है, जिससे एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे छात्रों की भी इन केंद्रों पर नियुक्त कर उनकी सेवाएं ली जा सके। एक मई से 18 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों को भी वैक्सीन लगाए जाने हैं। ऐसे में सभी चिकित्सा केंद्रों पर अधिक नर्सिंग स्टाफ की आवश्यकता होगी, इससे अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा सके। विवि की ओर से प्रयोगात्मक परीक्षा जल्द कराने का एक प्रमुख कारण यह भी है। इससे 10 दिन बाद सभी जगह पर्याप्त लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी