CNG Cars Demands: पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने का असर,सीएनजी कारों की बढ़ी डिमांड,जानिए-करना होगा कितना इंतजार

CNG Cars Demands पेट्रो पदार्थों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी ने सोचने के लिए विवश कर दिया है। इसी के चलते मेरठ में भी सीएनजी कारों की मांग बढ़ती नजर आ रही है। लेकिन वहीं दूसरी ओर इन कारों ने लंबा इंतजार करना पड़ रहा है।

Prem Dutt BhattMon, 27 Sep 2021 01:00 PM (IST)
मेरठ में आने वाले त्योहारी सीजन में फीका पड़ सकता है कारों का कारोबार।

मेरठ, जागरण संवाददाता। CNG Cars Demands पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी के साथ ही मेरठ शहर में सीएनजी से चलने वाली कारों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही हैं। यहीं कारण है कि सीएनजी गाडिय़ों में अब 8 से 10 लाख रुपये तक कि गाडिय़ों के नाम शामिल हो गए है। इसकी सबसे बड़ी वजह सीएनजी के कम दाम बताए जा रहे हैं।

इसीलिए बढ़ रही डिमांड

सोमवार को पेट्रोल की कीमत 98.02 और डीजल की कीमत 88.75 और सीएनजी की कीमत 54.40 रुपये रही। ऐसे में सीएनजी की कारों की मांग का बढऩा स्वाभाविक है। इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता हैं, कि हुंडई और मारूति की सभी सीएनजी कारों पर इस समय सात से आठ माह की लंबी वेटिंग हैं। यदि ऐसी ही स्थिति रही तो इस बार त्योहारी और शादी का सीजन सूना ही रहेगा।

किस कार के लिए कितना करना होगा इंतजार

कार - कीमत- वेटिंग - पेंडिंग बुकिंग संख्या

वैगनआर- 6 से 7 लाख- 2 से 3 माह- 150

एर्टिगा - 11 से 12 लाख - 7 से 8 माह -60

आल्टो- 5 से साढ़े पांच लाख- 1 माह- 10

एस्प्रेसो- 6 से साढ़े छह लाख- 1 माह- 5

औरा- 6 से 9 लाख -7 से 8 माह- 65

ग्रैंड निओस- 5 से 8 लाख- 4 से 5 माह 48

इनका कहना है

सीएनजी कारों की एकाएक मांग बढऩे से ग्राहकों को लंबा इंतजार करना होगा। बढ़ती डिमांड को देखते हुए साफ नजर आ रहा है कि इस साल नवरात्र, दशहरा और दीपावली पर्व पर कार खरीदने की इच्छा रखने वालों को निराशा होगी। इसके अलावा बाजार में सेमीकंडक्टर की कमी भी कारों के कम प्रोडक्शन का बड़ा कारण है।

- शलभ गुप्ता निदेशक समुंद्रा हुंडई गढ रोड

पेट्रोल की कार और सीएनजी कारों में लगभग सवा लाख रुपये का अंतर है, और पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान लोग अब सीएनजी कारों की मांग कर रहे हैं। यहीं कारण है कि इन कारों पर 7 से 8 माह तक कि लंबी वेटिंग चल रही है। जिसे देखते हुए लगता है कि इस बार का त्योहारी सीजन सूना ही गुजरने वाला है।

- जफर खान महाप्रबंधक राधा गोविंद आटोमोबाइल दिल्ली रोड

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.