CM Yogi Visits Bijnore: बिजनौर में बोले सीएम योगी- विकास की बुलंदियां छू रहा है उत्‍तर प्रदेश, महात्मा विदुर मेडिकल कालेज का किया शिलान्‍यास

CM Yogi Visits Bijnore सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दोपहर को बिजनौर आए। उन्‍होंने गांव मधुसूदनपुर देवीदास में निर्माणाधीन मेडिकल कालेज का शिलान्‍यास किया। इसके बाद उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया। जनसभा में उन्‍होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने बिना भेदभाव के विकास कराया है।

Prem Dutt BhattTue, 21 Sep 2021 07:41 AM (IST)
बिजनौर के ग्राम मधुसूदनपुर देवीदास में आयोजित जनसभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

बिजनौर, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आगामी 2022 के चुनाव में भाजपा अपना 2017 का रिकार्ड तोडऩे जा रही है। मंगलवार को राजकीय मेडिकल कालेज का शिलान्यास करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने बिना भेदभाव के प्रदेश में विकास कराया है, अब आप भी बिना भेदभाव के समर्थन करें। लंबे समय से बिजनौर आने की इच्छा थी, लेकिन आज जब आए हैं तो मेडिकल कालेज की सौगात लाए हैं। मुख्यमंत्री ने राजकीय मेडिकल कालेज का नाम महात्मा विदुर मेडिकल कालेज करने की मंच से घोषणा की। 281.52 करोड़ की लागत से यह मेडिकल कालेज 18 माह में बनकर तैयार हो जाएगा।

निर्धारित समय दोपहर डेढ़ बजे के बजाए करीब दो घंटे विलंब से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलीकाप्टर से बिजनौर के मधुसूदनपुर देवीदास गांव पहुंचे। यहां राजकीय मेडिकल कालेज का शिलान्यास किया। इसके बाद सीएम समीप ही जनसभास्थल के मंच पर पहुंचे। लोगों को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि आजादी के 70 साल में यूपी में सात मेडिकल कालेज थे। उनकी सरकार ने 30 नए मेडिकल कालेज बनवाने का बीड़ा उठाया है, इनमें गोरखपुर और रायबरेली में एम्स का निर्माण कराया जा चुका है, बाकी पर काम चल रहा है। उत्तर प्रदेश विकास की बुलंदियां छू रहा है। धामपुर में 100 बेड का ट्रामा सेंटर दिया गया। उन्होंने विदुर कुटी में प्राच्य विद्या अध्ययन केंद्र बनाए जाने की भी घोषणा की। योगी ने कहा कि पहले त्योहारों पर दंगे होते थे, लेकिन अब किसी की हिम्मत नहीं कि प्रदेश में दंगा कराए। जिन्होंने यह कोशिश की, उनसे सरकारी और निजी संपत्तियों के नुकसान की भरपाई कराई जा रही है। अब कांवड़ यात्रियों पर पत्थर नहीं फूल बरसाए जाते हैं। पिछले साढ़े चार साल में गोकुशी, अवैध बूचडख़ाने बंद हो गए हैं। पहले कहा जाता था कि अयोध्या में परिंंदा भी पर नहीं मार सकता। दुनिया की कोई ताकत अब अयोध्या में बन रहे मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के मंदिर निर्माण को नहीं रोक सकती। कहा कि प्रदेश से गुंडागर्दी खत्म हो गई है। प्रदेश में 30 हजार लड़कियों को नौकरी दी गई है।

महात्मा विदुर को समर्पित किया मेडिकल कालेज

राजकीय मेडिकल कालेज के शिलान्यास के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले महात्मा विदुर की धरती को नमन किया। गंगा के आंचल में बसे बिजनौर के गौरवशाली इतिहास का भारत को साक्षी बताते हुए कहा कि यह पावन भूमि राजा दुष्यंत की प्रणय एवं राजा भरत की क्रीड़ा स्थली के रूप में विख्यात है। इसी दो देखते हुए मेडिकल कालेज का नाम महात्मा विदुर मेडिकल कालेज किया गया है।

मारी गई महिला खिलाड़ी के पिता को दिए पांच लाख

सीएम योगी मारी गई खो-खो खिलाड़ी के पिता से भी मिले। भाषण समाप्त होने के बाद जाते समय मुख्यमंत्री ने मंच के नीचे मृतका के पिता से एक मिनट मुलाकात कर हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने पांच लाख का चेक मृतका के पिता को सौंपा। अधिकारियों को आरोपित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.