CM Yogi Visit Meerut: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे से पूर्व एडीजी ने लगाई फटकार, बोले- निकम्मे हैं सब

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संभावित दौरे के मद्देनजर एडीजी राजीव सभरवाल शनिवार दोपहर मवाना थाना पहुंचे। महिला हेल्प डेस्क व कोविड-19 से बचाव इंतजामों में खामियां मिलने पर इंस्पेक्टर को फटकार लगाते हुए कहा कि सब निकम्मे हैं।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 09:59 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 09:59 AM (IST)
CM Yogi Visit Meerut: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे से पूर्व एडीजी ने लगाई फटकार, बोले- निकम्मे हैं सब
कोविड वार्ड की व्‍यवस्‍था देख फटकार लगाते एडीजी राजीव सब्‍बरवाल।

मेरठ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संभावित दौरे के मद्देनजर एडीजी राजीव सभरवाल शनिवार दोपहर मवाना थाना पहुंचे। महिला हेल्प डेस्क व कोविड-19 से बचाव इंतजामों में खामियां मिलने पर इंस्पेक्टर को फटकार लगाते हुए कहा कि सब निकम्मे हैं। थाना नहीं चला रहे बल्कि समय पूरा कर रहे हैं। करीब दस मिनट रुकने के बाद वह लौट गए। महिला हेल्प डेस्क पर सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनिंग मशीन नहीं रखी थीं। एडीजी के आने के बाद महिला कांस्टेबल भी दौड़ते हुई वहां पहुंचीं। हाथों में ग्लव्स भी ठीक से नहीं पहने थे। कंप्यूटर भी नहीं था। रजिस्टर में कोई नई एंट्री नहीं मिली और परिसर में भीड़ भी जुटी थी। उन्होंने पहले कांस्टेबल को हड़काया और फिर इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह राठौर को फटकारा।

अधूरा मिला रजिस्टर

परीक्षितगढ़: एडीजी ने थाने पहुंचकर महिला हेल्प डेस्क और कोविड डेस्क का निरीक्षण किया। महिला हेल्प डेस्क पर समस्या निस्तारण संबंधी रजिस्टर में पर्याप्त डाटा नहीं मिलने पर नाराजगी जताई।

तैयारियों में जुटे रहे अफसर

मुख्यमंत्री के आगमन का कार्यक्रम तय होते ही शनिवार को नगर निगम का अमला शहर की सूरत बदलने में जुट गया। नगर आयुक्त मनीष बंसल, अपर नगर आयुक्त श्रद्धा शांडिल्यायन, सहायक नगर आयुक्त बृजपाल सिंह और इंद्र विजय, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डाक्टर गजेंद्र सिंह पूरा दिन सफाई कार्यों का निरीक्षण करते रहे। पुलिस लाइन से लेकर कलेक्ट्रेट तक, सर्किट हाउस, मेडिकल कालेज, तेजगढ़ी क्षेत्र समेत जहां-जहां भी मुख्यमंत्री के जाने की संभावना है। उन स्थानों पर निगम का सफाई अमला पूरे संसाधनों के साथ सफाई में उतार दिया गया। यूनिवर्सिटी रोड स्थित तिकोना पार्क जो वर्षों से अतिक्रमण व गंदगी के चपेट में था। धूल साफ करने के लिए रोड स्वीपिंग मशीनें डिपो से बाहर निकलीं।

प्रवर्तन दल ने हटवाया अतिक्रमण

निगम की टीम जेसीबी और ट्रैक्टर ट्राली लेकर तेजगढ़ी चौराहा पहुंची। यूनिवर्सिटी रोड तिराहे से लेकर मेडिकल कालेज तक आधा दर्जन के करीब झोपड़ पट्टी को हटाया।मुख्यमंत्री के आगमन की आहट होते ही ब्लाक के अधिकारी अपने क्षेत्र के संक्रमितों को खुद अपने घर के बाहर बैरिकेडिंग करने की सलाह दे रहे हैं। माछरा विकास खंड क्षेत्र के एक गांव निवासी एक ही परिवार के कुछ लोग संक्रमित हैं। कई दिन पहले रिपोर्ट पाजिटिव आने पर परिवार ने खुद को घर में आइसोलेट कर लिया और अपने स्तर से उपचार भी शुरू किया। अब परिवार के सभी सदस्य ठीक हो रहे हैं। संक्रमित होने की जानकारी होने के बाद भी न तो संक्रमित के घर कोई अधिकारी आया और न ही उन्हें कोई मेडिकल किट दी गई।

इसके अलावा अब शनिवार को ग्राम पंचायत सचिव ने जरूर फोन कर अधिकारियों द्वारा गांव का निरीक्षण करने और अपने स्तर से ही बांस-बल्ली आदि कुछ भी लगाकर अपने घर की बैरिकेडिंग करने की सलाह दे डाली। युवक ने बताया कि पाजिटिव रिपोर्ट आए भी दस दिन का समय हो चुका है और अब बैरिकेडिंग करने आदि की सलाह दी जा रही है। सीडीओ शशांक चौधरी का कहना है कि संक्रमित मरीजों के उपचार और निगरानी के लिए समिति का गठन किया गया है। 

chat bot
आपका साथी