शूटिंग स्पॉट के रूप में विकसित किया जा सकता है हस्तिनापुर, बैठक में सीएम ने रखा प्रस्‍ताव Meerut News

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हस्तिनापुर क्षेत्र के वैभव को दोबारा स्थापित करने की रूपरेखा तैयार की है। लखनऊ में मंगलवार को फिल्म निर्माताओं के साथ बैठक में सीएम ने इस क्षेत्र की ऐतिहासिकता और पौराणिकता को सबके सामने रखा।

By Prem BhattEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 11:21 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 11:21 AM (IST)
शूटिंग स्पॉट के रूप में विकसित किया जा सकता है हस्तिनापुर, बैठक में सीएम ने रखा प्रस्‍ताव Meerut News
हस्तिनापुर का मनमोहक दृश्‍य । फाइल फोटो

मेरठ, जेएनएन। ग्रेटर नेाएडा में फिल्म सिटी की रूपरेखा खींची जाने लगी है। इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हस्तिनापुर क्षेत्र के वैभव को दोबारा स्थापित करने की रूपरेखा तैयार की है। लखनऊ में मंगलवार को फिल्म निर्माताओं के साथ बैठक में सीएम ने इस क्षेत्र की ऐतिहासिकता और पौराणिकता को सबके सामने रखा। संकेत मिल रहे हैं कि हस्तिनापुर क्षेत्र को शूटिंग स्पॅाट के रूप में विकसित करने पर भी विचार किया जा सकता है।

यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे एक हजार एकड़ में बनने वाली फिल्म सिटी को लेकर सैद्धांतिक सहमित बन चुकी है। जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के आसपास प्रस्तावित इस प्रोजेक्ट को लेकर लखनऊ में हुई अहम बैठक के दौरान सीएम योगी ने अपने संबोधन में कई बार हस्तिनापुर का नाम भी लिया। हस्तिनापुर के विधायक दिनेश खटीक के अनुसार, संकेत हैं कि फिल्म सिटी को लेकर हस्तिनापुर की भी महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। यहां पर वन्य जीव अभयारण्य के साथ ही गंगा का खुला मैदान है, जहां की सुबह और शाम काफी मनोरम होती है। हस्तिनापुर में कई पुराने टीले, मंदिर और ऐतिहासिक स्थल हैं, जहां फिल्म शूटिंग की जा सकती है। प्रदेश सरकार इस फिल्म सíकट से काशी, प्रयागराज, मथुरा और हस्तिनापुर जैसे धाíमक स्थलों को जोड़ने की योजना बना रही है।

हमारे हस्तिनापुर संवाददाता के अनुसार हस्तिनापुर को शूटिंग स्पॉट के रूप में विकसित करने की संभावनाओं के बीच स्थानीय लोगों में हर्ष है। केंद्र सरकार यहां पहले ही राष्ट्रीय संग्रहालय बनाने की घोषणा कर चुकी है।

केंद्र व राज्य सरकार का मकसद है कि हस्तिनापुर के प्राचीन वैभव को पुन: स्थापित किया जाए। भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष अनुज राठी ने बताया कि दो दिन पूर्व उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। उन्होंने सीएम से हस्तिनापुर, और फिल्म सिटी को लेकर चर्चा की थी। मुख्यमंत्री भी हस्तिनापुर को लेकर सकारामक रूप से काफी संवेदनशील हैं।

मुख्यमंत्री योगी से हस्तिनापुर के विकास को लेकर अक्सर मिलता रहता हूं। फिल्म सिटी यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे बनाने की योजना है। इसकी एक विंग हस्तिनापुर में खुल सकती है अर्थात इसे शूटिंग स्पॅाट के रूप में विकसित किया जा सकता है। सीएम योगी ने फिल्म सिटी क्षेत्र को हस्तिनापुर का गौरवशाली क्षेत्र कहकर हम सबका सम्मान बढ़ाया है।-दिनेश खटीक, विधायक हस्तिनापुर 

chat bot
आपका साथी