मेरठ में सीएम ने एएनएम से पूछा, कैसे काम करती है आपकी निगरानी समिति

बिजौली गांव में निरीक्षण के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री ने गांव की निगरानी समिति की कार्यशैली के बारे में आशा कार्यकर्ताओं और एएनएम से सवाल किए। इस सवाल-जवाब के दौरान योगी एक शिक्षक की भूमिका में नजर आए। उन्‍होंने आशा कार्यकर्ताओं से निगरानी समिति बारे में पूछा।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 08:52 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 08:52 AM (IST)
मेरठ में सीएम ने एएनएम से पूछा, कैसे काम करती है आपकी निगरानी समिति
सीएम ने मेरठ के गांवों का किया दौरा ।

मेरठ, जेएनएन। बिजौली गांव में निरीक्षण के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री ने गांव की निगरानी समिति की कार्यशैली के बारे में आशा कार्यकर्ताओं और एएनएम से सवाल किए। इस सवाल-जवाब के दौरान योगी एक शिक्षक की भूमिका में नजर आए। उन्होंने आशा कार्यकर्ताओं और एएनएम को कोरोना से बचाव के साथ बाहर से आने वालों की निगरानी की प्रक्रिया समझाई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गांव के निरीक्षण कार्यक्रम की शुरुआत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर से हुई। पांच आशा कार्यकर्ता और सात एएनएम का चुनाव सीएम से संवाद के लिए किया गया था। मुख्यमंत्री ने मंच पर पहुंचते ही आशा और एएनएम से सवाल शुरू किए। योगी का सबसे अधिक जोर गांवों में गठित की गई निगरानी समिति पर रहा। उन्होंने समिति कैसे काम करती है आदि सवाल किए। सबसे अधिक सवालों का जवाब एएनएम विनीता कुमारी ने दिया। मुख्यमंत्री ने रिकार्ड तैयार करने, संक्रमित को दवाई का वितरण कराने आदि के बारे में समझाया। इस दौरान मंच पर सांसद राजेंद्र अग्रवाल, किठौर विधायक सत्यवीर त्यागी भी मौजूद रहे।

प्लांट का करो विस्तार सरकार आपके साथ

गांव के निरीक्षण कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री गांव स्थित आक्सीजन प्लांट पर पहुंचे। यहां उन्होंने प्लांट में घूम कर जानकारी ली। प्लांट की क्षमता से लेकर प्रतिदिन होने वाले उत्पादन के संबंध में प्लांट प्रबंधन से बातचीत की। प्लांट के मालिक गौरव कैन और सौरभ जैन ने बताया कि प्लांट के विस्तार को लेकर संक्षिप्त बातचीत मुख्यमंत्री से हुई है। उन्होंने विस्तार करने के लिए उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि सरकार आपके साथ है। 

chat bot
आपका साथी