CM Yogi Adityanath In Baghpat: सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने जिला अस्‍पताल व ऑक्‍सीजन प्‍लांटों का किया निरीक्षण; दिए सख्‍त निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गुरुवार (आज) को बागपत का दौरा है। बुधवार दिन में अधिकारी सीएम की दौरे की तैयारियों में जुटे रहे। कमिश्नर व एडीजी भी जायजा लेने के लिए बागपत पहुंचे और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Himanshu DwivediThu, 29 Jul 2021 09:31 AM (IST)
बागपत में यूपी सीएम योगी आदित्‍यनाथ ।

जागरण संवादाता, बागपत। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गुरुवार को लगभग 11 बजे बागपत पहुंच गए। इनका हेलीकाप्‍टर पुलिस लाइन में उतारा गया। पुलिस लाइन को अच्‍छे से सजाया गया था। इनके आगमन पर रंगोली भी तैयार की गई थी। वहीं बुधवार को अधिकारी सीएम की दौरे की तैयारियों में जुटे रहे। कमिश्नर व एडीजी भी जायजा लेने के लिए बागपत पहुंचे और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए थे। सुरक्षा व्‍यवस्‍था के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां सबसे पहले महिला अस्पताल पहुंचकर वैक्सीनेशन का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने डाक्टर से बातचीत की। टीकाकरण के संबंध में जानकारी ली। स्वास्थ्य विभाग को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। महिला अस्पताल के पास ही बन रहे आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया है। जल्द प्लांट को शुरू कराने के लिए निर्देशित किया। महिला अस्पताल के पास ही बने पीकू सेंटर पहुंचे। यहां पर सभी व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। स्वास्थ्य विभाग के विशेषज्ञ डाक्टर और कर्मचारियों के बारे में पूछताछ की। डीएम को कोरोना की तीसरी लहर के आने से पहले सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त कराने के लिए निर्देशित किया। यहां कोई भी लापरवाही या कमी नहीं मिली है। निरीक्षण के बारे में सीएमएस डा. बीएलएस कुशवाह ने जानकारी दी है।

परिवार के सदस्‍यों का हो गया निधन फिर भी करते रहे ऑक्‍सीजन सप्‍लाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सिसाना गांव में प्रवीण चौहान के घर पहुंचे। इस परिवार के दो सदस्यों का कोरोना से निधन हुआ था। परिवार के अधिकतर सदस्य कोरोना ग्रस्त हुए थे। उसके बावजूद इस परिवार ने जनपद को लगातार ऑक्सीजन की सप्लाई दी थी। इनकी प्रतीक ऑक्सीजन गैस एजेंसी मेरठ रोड बागपत में है।

सीएम ने चार गर्भवती महिलाओं की गोदभराई की

मुख्यमंत्री ने स्कूल में पहुंचकर अलग-अलग स्टाल का निरीक्षण किया। कोरोना में माता या पिता को खोने वाले बच्चों का हाल जाना, उनको अच्छी तरह से पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया। चार गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की। आशाओ से टीकाकरण की जानकारी प्राप्त की साथी ही कोरोना की तीसरी लहर को मात देने के लिए तैयारी करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: बागपत में बोले- CM योगी आदित्‍यनाथ, विकास के पथ पर दौड़ रहा उत्‍तर प्रदेश; कोरोना की तीसरी लहर को लेकर कही यह बात

UP Assembly Election 2022: CM योगी ने चुनाव की तैयारियों में जुटने को दिए निर्देश, बागपत सांसद ने रखी मांगें

अधिकारियों ने व्‍यवस्‍थाएं करा दींं थी दुरुस्‍त  

बुधवार शाम तक मुख्यमंत्री के बागपत आगमन का कार्यक्रम नहीं आया था। प्रशासन मुख्यमंत्री के दौरा निश्चित मानकर अपनी तैयारी में जुटा रहा। गुरूवार की सुबह कंफर्म होने पर अधिकारी पूरी तैयारी के साथ जुट गए। तमाम सरकारी विभागों में अधिकारी और कर्मचारी आंकड़ों को ठीक करने के साथ बुकलेट तैयार कराने में जुटे रहे। जिला अस्पताल व कलक्ट्रेट में सफाई अभियान चलाया गया। बारिश में अफसर सिसाना गांव की ओर दौड़ लगाते नजर आए। डीएम समेत अनेक अधिकारियों ने दोपहर में झमाझम बारिश में सिसाना पहुंचे और छतरी लगाकर दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे-709बी पर हुए जलभराव के पानी की निकासी कराने, हाईवे किनारे कूड़े के ढेर हटाने, स्कूल भवन को चमकाने व गो आश्रय स्थल का हाल सुधारने का काम देखा। शाम को मंडलायुक्त, एडीजी, आइजी ने डीएम, एसपी और एडीएम के साथ सिसाना गांव में तैयारियों का जायजा लिया था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.