पुलिस चिकित्सालय में सीएम ने डाक्टर बढ़ाने के आदेश दिए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस अस्पताल का भी निरीक्षण किया। तीस बेड के अस्पताल में अभी तक कोई मरीज नहीं आया। क्योंकि अस्पताल में सिर्फ एक ही डाक्टर तैनात है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 05:28 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 05:28 AM (IST)
पुलिस चिकित्सालय में सीएम ने डाक्टर बढ़ाने के आदेश दिए
पुलिस चिकित्सालय में सीएम ने डाक्टर बढ़ाने के आदेश दिए

मेरठ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस अस्पताल का भी निरीक्षण किया। तीस बेड के अस्पताल में अभी तक कोई मरीज नहीं आया। क्योंकि अस्पताल में सिर्फ एक ही डाक्टर तैनात है। ऐसे में सीएम ने डीएम से पुलिस अस्पताल में डाक्टरों को बढ़ाने के आदेश दिए। साथ ही पुलिसकíमयों को समय पर उपचार दिलाने के लिए कप्तान को आदेश दिए।

सीएम योगी आदित्यनाथ के मेरठ आगमन से चंद घटे पहले ही पुलिस चिकित्सालय का उद्घाटन कराने का निर्णय लिया गया। आनन फानन में सीएम के नाम पर पत्थर भी लगा दिया गया। पत्थर का फोटो खींच कर सíकट हाउस में सीएम को दिखाया गया। कोरोना संक्रमण के चलते सीएम ने उद्घाटन करने से इन्कार कर दिया। बोले, इस आपदा में यह नहीं होगा। उन्होंने अस्पताल के निरीक्षण की हामी भर ली। उसके बाद कप्तान और डीएम दोनों ही सीएम को पुलिस लाइन के समीप पुलिस चिकित्सालय ले गए। सबसे पहले सीएम ने चिकित्सालय के मुख्य गेट के पास मास्क और सैनिटाइजर रखकर बैठी महिला कास्टेबल से बात की। उसके बाद 10 और 20 बेड के दोनों रूम का निरीक्षण किया। उसके बाद सीएम ने कप्तान से पूछा कि चिकित्सालय किसकी जमीन पर बनाया गया। कप्तान ने बताया कि पुलिस का चिकित्सालय था, जो खंडहर बना हुआ था। उसे ही सही कराया गया था। पुलिस चिकित्सालय में अभी तक कोई भी मरीज भर्ती नहीं होने से सीएम हैरत में पड़ गए। उन्होंने बताया गया कि मात्र एक डाक्टर हैं, डाक्टर की कमी के चलते यहा अभी तक कोई भर्ती नहीं हुआ है, जबकि सभी बेड पर आक्सीजन की सुविधा मुहैया कराई हुई है। तभी सीएम ने डीएम से पुलिस चिकित्सालय में डाक्टर मुहैया कराने के आदेश दिए। डीएम ने बताया कि सीएमओ को पहले से ही डाक्टर और मेडिसन मुहैया कराने के लिए पत्र भेजा गया है। उसके बाद सीएम कलेक्ट्रेट ऑफिस में पहुंचे थे।

chat bot
आपका साथी