मेरठ में वैक्‍सीन की कमी से फिर बंद हुआ क्लस्टर टीकाकरण, आज 12250 डोज लगेंगी

प्रदेश सरकार से पर्याप्त वैक्सीन न मिल पाने से टीकाकरण की गति बाधित हो रही है। तीन दिनों के लिए 24 हजार डोज वैक्सीन मिली है। सोमवार को 68 बूथों पर 12250 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 11:47 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 11:47 AM (IST)
मेरठ में वैक्‍सीन की कमी से फिर बंद हुआ क्लस्टर टीकाकरण, आज 12250 डोज लगेंगी
मेरठ में कलस्‍टर टीकाकरण फिर हुआ बंद।

जागरण संवाददाता, मेरठ। प्रदेश सरकार से पर्याप्त वैक्सीन न मिल पाने से टीकाकरण की गति बाधित हो रही है। तीन दिनों के लिए 24 हजार डोज वैक्सीन मिली है। सोमवार को 68 बूथों पर 12250 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. प्रवीण गौतम ने बताया कि अगले तीन दिनों तक क्लस्टर टीकाकरण नहीं होगा। जिले में 50 फीसद प्रथम डोज और 50 फीसद बूस्टर लगाने का कार्यक्रम बनाया गया है। सभी डोज को 50-50 फीसद आनलाइन एवं आन द स्पाट कर दिया गया है। 15 केंद्रों पर कोवैक्सीन की 3250 डोज, जबकि बाकी 53 केंद्रों पर कोविशील्ड की 9000 डोज लगाई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक करीब 13.40 लाख लोगों को वैक्सीन से कवर करना है।

5423 सैंपलों की जांच, कोरोना का एक मरीज मिला

कोरोना संक्रमण फिलहाल नियंत्रित नजर आ रहा है। 5423 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें एक में वायरस मिला। नौ मरीजों को विभिन्न केंद्रों में भर्ती किया गया है, वहीं 13 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। 26 सक्रिय मरीज हैं। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि एक मरीज डिस्चार्ज किया गया है।

संस्था सदस्यों ने गरीब और असहायों में वितरित किया भोजन

समैरीटंस आल अराउंड संस्था के सदस्यों ने रविवार को गरीब और असहायों को भोजन वितरण किया। साथ ही कोरोना टीकाकरण के लिए भी जागरूक किया। टीम के सदस्यों ने बुढ़ाना गेट, बेगमपुल चौराहा और औघड़नाथ मंदिर के बाहर लोगों को भोजन वितरण किया। संस्था के अध्यक्ष अमन अग्रवाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव का एकमात्र उपाय टीकाकरण ही है, इसलिए जल्द से जल्द सभी को टीकाकरण करवाना चाहिए।

महिलाओं ने किया रक्तदान

शुभम रस्तोगी मेमोरियल सोसायटी फार नीडी के द्वारा प्यारेलाल शर्मा अस्पताल में शिविर लगाय गया, जिसमें यथार्थ के सारथी समाजिक संस्था की महिला पदाधिकारियों ने रक्तदान किया। कोरोना काल में रक्त की जरूरत को ध्यान में रख शिविर का आयोजन किया। 

chat bot
आपका साथी