सहारनपुर में बुखार ने ली कक्षा आठ के छात्र की जान, तीन माह से जूझ रहे हैं लोग

सहारनपुर में बुखार से पीड़‍ित एक कक्षा आठ के छात्र की जान ले ली। तीन माह से लोग बुखार से जूझ रहे हैं लेकिन बुखार भी हर माह रंग बदल कर लोगों को परेशान करने में लगा हुआ है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Mon, 15 Nov 2021 12:31 PM (IST) Updated:Mon, 15 Nov 2021 12:31 PM (IST)
सहारनपुर में बुखार ने ली कक्षा आठ के छात्र की जान, तीन माह से जूझ रहे हैं लोग
बुखार से आठवीं के छात्र की मौत।

सहारनपुर, जेएनएन। बुखार का प्रकोप सर्दी बढऩे के बावजूद कम होने का नाम नही ले रहा है। बुखार ने पीडि़त एक कक्षा आठ के छात्र की जान ले ली। तीन माह से लोग बुखार से जूझ रहे हैं लेकिन बुखार भी हर माह रंग बदल कर लोगों को परेशान करने में लगा हुआ है।

गांव दर गांव बुखार के मरीज बढ़ रहे हैं जिन्हें लेकर स्वास्थ्य विभाग भी हलकान है। सर्दी की आमद के साथ ही बुखार की भयानकता समाप्त हो जाती है लेकिन इस बार सर्दी बढ़ जाने के बावजूद बुखार के मरीज कम होने के बजाए बढ़ रहे हैं। गांव बहलोलपुर निवासी बालेंद्र का परिवार तीतरों मार्ग पर एलआईसी कार्यालय के पास रहता है। उनका 13 वर्षीय पुत्र लक्ष्य नगर के ही एक स्कूल में कक्षा आठ का छात्र था। तीन दिन पूर्व लक्ष्य को बुखार हुआ और स्वजन ने उसे चिकित्सक को दिखाया। तबीयत ठीक होने के बजाए बिगड़ती चली गई।

स्वजन उसे लेकर सहारनपुर गए लेकिन उसकी रास्ते में ही मौत हो गई। छात्र की मौत से स्वजन में कोहराम मच गया तथा पता लगने पर स्कूल में भी शोक की लहर दौड़ गई। सोमवार को स्कूल मे अवकाश घोषित कर दिया गया। इस संबंध में सीएचसी प्रभारी डा. रोहित वालिया का कहना है कि विभाग की टीमें गांवों में भी भेजी जा रही हैं। इस समय मौसम बदल रहा है इसलिए थोड़ी सावधानी आवश्यक है। उन्होने कहा कि जरा भी कोई शिकायत होने पर सीएचसी पर संपर्क करें।

chat bot
आपका साथी