चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय का मेरठ से भी है नाता, प्राइमरी शिक्षा हुई थी यहीं

भारत के नए चुनाव आयुक्‍त अनूप चंद्र पांडेय के साढ़ू संजीत भाटिया पल्लवपुरम में रहते हैं। पासपोर्ट कंसल्टेंसी एजेंसी चलाने वाले संजीत का परिवार उनकी नई जिम्मेदारी से बहुत खुश है। संजीत के मुताबिक उनकी और अनूप चंद पांडेय की पत्नी रेणु आपस में ममेरी-फुफेरी बहनें हैं।

Prem Dutt BhattThu, 10 Jun 2021 03:30 PM (IST)
एनएएस कालेज में आयोजित कार्यक्रम में अनूप चंद्र पांडेय दाएं से तीसरे।

मेरठ, जेएनएन। भारत के चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय का मेरठ से खास नाता रहा है। एनएएस कालेज में 1962 में उनके पिता विमलचंद्र पांडेय इतिहास के एसोसिएट प्रोफेसर रहे थे। बाद में विभागाध्यक्ष भी बने। एनएएस कालेज ट्रस्ट के सचिव व पूर्व विधायक राजेंद्र शर्मा के अनुसार, अनूप चंद्र पांडेय का मेरठ से बहुत लगाव है। उनकी प्राइमरी शिक्षा मेरठ में हुई थी। उनके पिता प्रो. वीसी पांडेय की स्म़ृति में एनएएस कालेज में व्याख्यान और चित्र अनावरण का कार्यक्रम था, जिसमें वह आठ फरवरी 2020 को रीता बहुगुणा के साथ पहुंचे थे। वह आज भी मेरठ और एनएएस कालेज की चर्चा जरूर करते हैं।

ऐसे जुड़ीं हैं यादें

इस कालेज से उनकी बचपन की यादें जुड़ी हैं। अनूप चंद्र पांडेय के साढ़ू संजीत भाटिया पल्लवपुरम में रहते हैं। पासपोर्ट कंसल्टेंसी एजेंसी चलाने वाले संजीत का परिवार उनकी नई जिम्मेदारी से बहुत खुश है। संजीत के मुताबिक, उनकी और अनूप चंद पांडेय की पत्नी रेणु आपस में ममेरी-फुफेरी बहनें हैं। रेणु के दादाजी कभी भाटवाड़ा में रहते थे लेकिन ट्रांसफर के बाद यहां से चले गए थे। संजीत के मुताबिक, उनकी शादी 21 साल पहले हुई थी। तभी से वे उनके परिवार के निकट हैं। अनूप चंद्र पांडेय की शिक्षा चंडीगढ़ में हुई थी।

पूर्व चुनाव आयुक्त नसीम जैदी भी मेरठ से

सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में चुनाव आयुक्त की भूमिका अहम होती है। यह गर्व की बात है कि मेरठ से ताल्लुक रखने वाले नसीम जैदी भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त रह चुके हैं। 2015 से 2017 तक मुख्य चुनाव आयुक्त रहे। मेरठ के रहने वाले जैदी ने डीएन कालेज से पढ़ाई की थी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.