बच्चा पार्क से हापुड़ रोड कमेला पुल तक मुख्य मार्ग की चोक सीवर लाइन होगी साफ

बच्चा पार्क से हापुड़ रोड कमेला पुल तक मुख्य मार्ग की चोक मेन ट्रंक सीवर लाइन (ब

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 05:18 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 05:18 AM (IST)
बच्चा पार्क से हापुड़ रोड कमेला पुल तक  मुख्य मार्ग की चोक सीवर लाइन होगी साफ
बच्चा पार्क से हापुड़ रोड कमेला पुल तक मुख्य मार्ग की चोक सीवर लाइन होगी साफ

मेरठ,जेएनएन। बच्चा पार्क से हापुड़ रोड कमेला पुल तक मुख्य मार्ग की चोक मेन ट्रंक सीवर लाइन (बड़ी लाइन) की सफाई कराई जाएगी। 15वें वित्त आयोग की बैठक में इसका प्रस्ताव मंजूर कर लिया गया है। इस काम को जलनिगम की नागर इकाई कराएगी। सफाई पर लगभग 7.41 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इससे कमेला जोन के दर्जनों मोहल्लों को सीवर की गंदगी से निजात मिल सकेगी।

बच्चा पार्क से कमेला पुल तक मेन ट्रंक सीवर लाइन चोक है। कई जगह क्षतिग्रस्त भी है। जिसकी सफाई और मरम्मत कराई जानी है। इसमें मैनहोल भी कई जगह टूट गए हैं। यह काफी पुरानी सीवर लाइन है। कमेला जोन की नई सीवर लाइन इसी में जोड़ी जानी है। नगर निगम अधिकारियों के अनुसार कमेला जोन अंतर्गत पुराना शहर आता है। बच्चा पार्क, इंदिरा चौक बुढ़ाना गेट से लेकर ढवाई नगर, एल ब्लाक शास्त्रीनगर तक का क्षेत्र शामिल है। बच्चा पार्क से हापुड़ रोड कमेला पुल तक मेन ट्रंक सीवर लाइन पहले साफ की जाएगी। फिर इससे नई सीवर लाइन को जोड़ा जाएगा। जिसके बाद सीवेज मेन ट्रंक सीवर लाइन से 72 एमएलडी एसटीपी तक पहुंचेगा। यह काम कम से कम छह माह में पूरा हो सकेगा। बच्चा पार्क से कमेला पुल तक मेन ट्रंक सीवर लाइन की लंबाई करीब 4.50 किमी है।

समाधान दिवस पर एसडीएम ने सुनीं समस्याएं : एसडीएम कमलेश गोयल ने शनिवार को कोतवाली पर समाधान दिवस के मौके पर समस्या सुनीं। उन्होंने समाधान दिवस पर आने वाली समस्याओं के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिये। इस मौके पर मात्र तीन शिकायतें आई, जिनमें मारपीट संबंधी दो मामलों का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

शनिवार को एसडीएम कमलेश कोतवाली पहुंचे और समस्या सकें। थाना प्रभारी धर्मेंद्र सिंह राठौर भी मौजूद रहे। समाधान दिवस पर फरियादियों का टोटा रहा। दिवस अधिकारी राजस्व टीम के साथ घंटों थाने पर रहे।

वहीं एसओ फलावदा शिववीर भदौरिया ने बताया कि थाने पर जमीन के विवाद संबंधी एक शिकायत आयी। हल्का लेखपाल को मौके पर भेजकर समस्या का निस्तारण कराया गया। हस्तिनापुर थाने पर जमीन संबंधी मामले आए, जिनका मौके पर ही निस्तारण किया गया। जबकि बहसूमा में एक भी शिकायत नहीं आयी।

chat bot
आपका साथी