Chinese Manjha Recovered: मेरठ में खुलेआम बिक रहा लाखों का चाइनीज मांझा बरामद, दुकानदार हिरासत में

Chinese Manjha Recovered मेरठ में मौत बांट रहे चाइनीज मांझे को लेकर प्रशासन भी सतर्क है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने दावा किया की चाइनीज मांझे में हादसे के बाद गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाएगा। अभियान अभी जारी रहेगा।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 09:40 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 09:40 AM (IST)
Chinese Manjha Recovered: मेरठ में खुलेआम बिक रहा लाखों का चाइनीज मांझा बरामद, दुकानदार हिरासत में
मेरठ के खैरनगर में कार्रवाई, कोतवाली सीओ ने मारा छापा।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Chinese Manjha Recovered मेरठ के कंकरखेड़ा में मोपेड सवार की चाइनीज मांझे से गर्दन कटने पर एसएसपी के आदेश पर खैरनगर में अभियान चलाया गया। मन्नू उर्फ मंजूर की दुकान के अंदर से पुलिस ने लाखों रुपये कीमत का चाइनीज मांझा बरामद किया है। मौके से मन्नू उर्फ मंजूर फरार हो गया था। उसके पिता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। बाद में मन्नू खुद ही थाने पहुंच गया। उसके बाद मन्नू के पिता को छोड़ दिया गया।

गोपनीय तरीके से सूचना

एक माह में चाइनीज मांझे से दो लोगों की गर्दन कटने से मौत हो गई। उसके बाद भी चाइनीज मांझा खुलेआम बेचा जा रहा था। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने दावा किया की चाइनीज मांझे में हादसे के बाद गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाएगा। उसके बाद गोपनीय तरीके से सूचना एकत्र करने के बाद चाइनीज मांझे को लेकर अभियान चलाया जाएगा।

छापेमारी के आदेश

गुरुवार को एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने एएसपी कैंट को चाइनीज मांझे की बिक्री करने वाले आरोपितों की धरपकड़ को लगाया। एएसपी कैंट ने सीओ अरविंद चौरसिया को खैरनगर में चाइनीज मांझा बेच रहे मन्नू उर्फ मंजूर के यहां छापामारी का आदेश दिया। सीओ ने टीम के साथ खैरनगर में मन्नू की दुकान पर छापामारी की। वहां से लाखों की कीमत में चाइनीज मांझा बरामद किया गया।

मौके से भाग निकला

पुलिस को देखते ही मन्नू मौके से भाग गया था। पुलिस ने चाइनीज मांझे को थाने ले आई। साथ ही मन्नू के पिता को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पिता को छुड़ाने के लिए मन्नू ने खुद को पुलिस के हवाले कर दिया। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि चाइनीज मांझे की बिक्री करने वालों पर भी गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

छात्रा लापता मामले में एक आरोपित गिरफ्तार

मोदीपुरम : कंकरखेड़ा की न्यू गोविंदपुरी निवासी एक व्यक्ति ने अपनी पुत्री के लापता होने की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस ने इस मुकदमे में एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित से पूछताछ के बाद उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। थाना पुलिस ने बताया कस्बे की न्यू गोविंदपुरी निवासी एक छात्रा सरधना रोड स्थित एक स्कूल में पढ़ती है। 31 अगस्त को छात्रा अपने घर से बाजार जाने की बात कहकर गई थी। उसके बाद से छात्रा अपने घर वापस नहीं लौटी। पुलिस ने गोविंदपुरी निवासी शिवा पुत्र प्रदीप को गिरफ्तार किया गया है। थाना पुलिस का कहना है कि छात्रा को जो युवक बहला-फुसलाकर ले गया है, वह आरोपित शिवा का दोस्त है। जल्द ही आरोपित की गिरफ्तारी और छात्रा की बरामदगी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी