स्कूल में बच्चों का तिलक लगाकर किया स्वागत

पल्लवपुरम फेज-दो के पी-पॉकेट स्थित नालंदा विद्यापीठ में प्रधानाचार्य नीना टोंक ने

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 04:15 AM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 04:15 AM (IST)
स्कूल में बच्चों का तिलक लगाकर किया स्वागत
स्कूल में बच्चों का तिलक लगाकर किया स्वागत

मेरठ,जेएनएन। पल्लवपुरम फेज-दो के पी-पॉकेट स्थित नालंदा विद्यापीठ में प्रधानाचार्य नीना टोंक ने स्कूल खुलने के अवसर पर बच्चों का तिलक लगाकर व फूलों की वर्षा कर स्वागत किया। प्रधानाचार्य ने कहा कि पहले दिन स्कूल में बच्चों की उपस्थिति कम थी। स्कूल में प्रवेश करने से पहले छात्रों के हाथ सैनिटाइज व थर्मल स्कैनिग की गई। जिन छात्रों के पास मास्क नहीं थे, उन्हें मास्क दिए गए। कक्षा में छात्रों को कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए उचित दूरी पर बैठाया गया। इस दौरान बच्चों ने इन खुशियों को सेल्फी लेकर कैमरे में कैद कर लिया। इस दौरान इंदू सैनी, सुधा यादव, संगीता, पारुल शर्मा आदि उपस्थित रहे।

नौनिहाल पहुंचे स्कूल: कस्बा व देहात में बुधवार को शासन की गाइड लाइन के अनुसार कक्षा एक से पांच तक के प्राथमिक विद्यालय खोले गए। बच्चे उत्साह के साथ विद्यालय पहुंचे। वहीं, शिक्षकों ने शारीरिक दूरी व मास्क का पालन कराते हुए कक्षा चलाईं। बहुत दिन बाद साथियों संग मिलकर बच्चे खुश दिखाई दिए।

एबीएसए लक्ष्मीकांत ने बताया कि बीआरसी के अंर्तगत करीब 39 ग्राम पंचायत हैं। जिसके सभी प्राथमिक विद्यालय खोले गए। हालांकि, खराब मौसम के चलते 35 प्रतिशत ही बच्चे स्कूल पहुंच सके हैं।

दबथुवा में सात माह बाद बुधवार को खुले प्राथमिक स्कूलों में बारिश के चलते। कम संख्या में बच्चे पहुंचे। हालांकि बच्चों के चेहरे पर खुशी दिखाई दी। कंपोजिट स्कूल की प्रधानाध्यापिका सत्तो देवी ने जानकारी बताया कि स्कूल में 70 बच्चे हैं लेकिन बारिश के चलते 35 बच्चे ही आ पाए हैं।

हस्तिनापुर में बुधवार को प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय खुले। विद्यालय के प्रधानाचार्य ने कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए कक्षाएं संचालित कराई। पहले दिन लगभग पचास फीसदी ही बच्चे स्कूलों में पहुंचे। कक्षाओं में पहुंचकर बच्चे जब अपने सहपाठियों से मिले तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

chat bot
आपका साथी