बच्चों का आनलाइन, अभिभावकों का स्कूल में साक्षात्कार

कोविड-19 के कारण बदले हालात में सत्र 2021-22 की प्रवेश प्रक्रिया भी बदली-बदली सी है। इस बार छोटे बच्चों के साक्षात्कार घरों से ही आनलाइन लिए जा रहे हैं जबकि स्कूल में बच्चों के अभिभावकों का साक्षात्कार चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 04:55 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 04:55 AM (IST)
बच्चों का आनलाइन, अभिभावकों का स्कूल में साक्षात्कार
बच्चों का आनलाइन, अभिभावकों का स्कूल में साक्षात्कार

मेरठ, जेएनएन। कोविड-19 के कारण बदले हालात में सत्र 2021-22 की प्रवेश प्रक्रिया भी बदली-बदली सी है। इस बार छोटे बच्चों के साक्षात्कार घरों से ही आनलाइन लिए जा रहे हैं, जबकि स्कूल में बच्चों के अभिभावकों का साक्षात्कार चल रहा है। शहर के तमाम बड़े स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया या तो पूरी हो चुकी है या फिर अंतिम दौर में चल रही हैं। वहीं अन्य स्कूलों में प्रवेश के पंजीकरण व प्रवेश भी चल रहे हैं। कक्षा आठवीं तक के स्कूलों के खोले जाने को लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं होने से स्कूल वाíषक परीक्षाएं भी आनलाइन ही करा रहे हैं या फिर कराने की तैयारी कर रहे हैं।

सेंट मेरीज व सोफिया में फरवरी में साक्षात्कार

सेंट मेरीज एकेडमी में कक्षा एक और सोफिया ग‌र्ल्स स्कूल में कक्षा एलकेजी में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। दोनों ही स्कूलों में आवेदन फार्म भी स्वीकार कर लिए गए हैं। अभी तक बच्चों के साक्षात्कार के लिए कोई तिथि नहीं दी गई है। दोनों ही स्कूलों में बच्चों व अभिभावकों के साक्षात्कार फरवरी के प्रथम सप्ताह से शुरू होंगे। जल्द ही स्कूलों की ओर से अभिभावकों को एसएमएस और ई-मेल के जरिए इसकी सूचना दी जाएगी।

केएल में चल रहा अभिभावकों का साक्षात्कार

केएल इंटरनेशनल स्कूल में नर्सरी, एलकेजी व यूकेजी के बच्चों के आनलाइन साक्षात्कार हो चुके हैं। वर्तमान में अभिभावकों के साक्षात्कार स्कूल में चल रहे हैं। अगले तीन-चार दिनों में साक्षात्कार पूरे होने के बाद चयनित बच्चों को फोन कर प्रवेश के लिए सूचित किया जाएगा।

दीवान में 14-15 फरवरी को टेस्ट

दीवान पब्लिक स्कूल में कक्षा एक में प्रवेश के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन पूरे हो चुके हैं। 14-15 फरवरी को प्रवेश परीक्षा होगी। इस बाबत तीन फरवरी से एडमिट कार्ड डाउनलोड होंगे। प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट 13 मार्च को शाम पांच बजे जारी होगा। 13 से 16 मार्च तक अभिभावक आनलाइन शुल्क जमा कर प्रवेश सुनिश्चित कर सकेंगे।

एमपीएस ग्रुप का टेस्ट रिजल्ट 22 को

मेरठ पब्लिक स्कूल ग्रुप की सभी छह शाखाओं में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा 17 जनवरी रविवार को हुई। इस प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट 22 जनवरी को सुबह नौ बजे जारी होंगे। अभिभावक अपने बच्चों का रिजल्ट स्कूल परिसर के नोटिस बोर्ड और स्कूल की वेबसाइट पर देख सकते हैं। इसके अलावा भी अभिभावकों को एसएमएस के जरिए रिजल्ट भेजा जाएगा। रिजल्ट के बाद संबंधित स्कूल में प्रवेश के लिए अभिभावकों को सभी निर्धारित कागजातों के साथ पहुंचना हैं।

अन्य स्कूलों में चल रही प्रवेश प्रक्रिया

शहर के सीजेडीएवी पब्लिक स्कूल, गार्गी ग‌र्ल्स स्कूल, सत्यकाम इंटरनेशनल स्कूल, बीडीएस इंटरनेशनल स्कूल, मेरठ सिटी पब्लिक स्कूल, सिटी वोकेशनल पब्लिक स्कूल, नोबल पब्लिक स्कूल, शांति निकेतन विद्यापीठ, सेंट जेवियर्स ग‌र्ल्स स्कूल, एमआइईटी पब्लिक स्कूल, वर्धमान एकेडमी, सेंट थामस इंग्लिश मीडियम स्कूल आदि में प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। सेंट पैट्रिक्स एकेडमी में कक्षा एक में प्रवेश के लिए 23-24 जनवरी को आनलाइन रजिस्ट्रेशन होंगे।

chat bot
आपका साथी