बच्चों ने लड्डू गोपाल के लिए तैयार किए झूले

प्रतिभा विकास मंच की ओर से सोमवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व आनलाइन मनाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 12:15 AM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 12:15 AM (IST)
बच्चों ने लड्डू गोपाल के लिए तैयार किए झूले
बच्चों ने लड्डू गोपाल के लिए तैयार किए झूले

मेरठ,जेएनएन। प्रतिभा विकास मंच की ओर से सोमवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व आनलाइन मनाया। इस मौके पर बच्चों ने हस्तनिर्मित भगवान कृष्ण के झूले का प्रदर्शन किया। साथ ही महिलाओं ने भजन पर प्रस्तुति दी नृत्य भी किया। कार्यक्रम में लड्डू गोपाल श्रृंगार प्रतियोगिता आयोजन भी किया गया। इस दौरान सुरेखा जैन, डा. छाया शर्मा, सृष्टि यादव और भावना कश्यप भी उपस्थित रहीं।

स्टार्स ने दादा दादी को खिलाया खाना: रोटरी क्लब स्टार्स शाखा की ओर से सोमवार को श्री साई सेवा दादा दादी संस्थान में रहने वाले बुजुर्गो के साथ मिलकर जन्माष्टमी पर्व मनाया गया। क्लब के सदस्यों ने दादा दादी को दोपहर का खाना खिलाया। साथ ही आवश्यक वस्तुएं टूथब्रश, टूथपेस्ट, साबुन, बिस्किट और रस के पैकेट प्रदान किए। इस दौरान चेयरमैन अम्बर, नीलेश और अध्यक्ष पंकज भी उपस्थित रहे।

बंगाली समाज ने किया काठामो पूजन: सदर दुर्गाबाड़ी में 216वें दुर्गा पूजन की तैयारिया आरंभ हो गई हैं। सात अक्टूबर से नवरात्र आरंभ हैं। उधर, दुर्गाबाड़ी में जन्माष्टमी के दिन बंगाली समाज ने काठामो पूजन किया। पुजारी अशोक कुमार ने देवी और उनके परिवार की मूíतयों के निर्माण में प्रयुक्त होने वाली सामग्रियों का पूजन किया। बास की खपच्चियां, मिट्टी, गंगाजल, कलावा, कपड़ा आदि का मंत्रोच्चार से पूजन किया गया। मंदिर समिति के डा. सुब्रत सेन ने बताया कि एक सप्ताह बाद कारीगर मूíतयों का निर्माण आरंभ करेंगे। अमिताभ मुखर्जी, अजय मुखर्जी, डा. सुब्रत सेन, मोहिनी मुखर्जी, दीप्ति चौधरी, शमा मुखर्जी, रीता सेन, पापिया सान्याल आदि मौजूद रहे।

जन्माष्टमी पर प्रभात फेरी निकाली: कस्बे में जन्माष्टमी पर सोमवार को गीता भक्त मंडल ने प्रभात फेरी निकाली। इस दौरान श्रद्धालुओं ने मंगल गीत गाए।

मोहल्ला भाटवाड़ा स्थित राधा-कृष्ण मंदिर से सोमवार सुबह गीता भक्त मंडल द्वारा प्रभात फेरी निकाली गई। कस्बे के गंज बाजार, अशोक की लाट से गुजरान गेट होते हुए मोहल्ला बूढ़ा बाबा मंदिर में जाकर संपन्न हुई। इस दौरान श्रद्धालुओं ने मंगलगीत गाए और नंद के आनंद भयो, जय कन्हैया लाल के जयकारे लगे। इस अवसर पर पंडित हेम सागर शास्त्री, राकेश राय, राजेश राय, विनोद कुमार जैन, अरुण शर्मा, सुनीत त्यागी, मनमोहन व मोहन आदि श्रद्धालु मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी