खिलाड़ियों को सम्मानित करने मेरठ आएंगे मुख्यमंत्री योगी

मेरठ में सितंबर के अंतिम सप्ताह अथवा अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में मुख्यमंत्री योगी आदित्

JagranFri, 17 Sep 2021 09:40 AM (IST)
खिलाड़ियों को सम्मानित करने मेरठ आएंगे मुख्यमंत्री योगी

मेरठ,जेएनएन। मेरठ में सितंबर के अंतिम सप्ताह अथवा अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दौरा कर सकते हैं। मेरठ में प्रदेश स्तर पर दिव्यांग एथलीट खिलाड़ियों का सम्मान समारोह आयोजित होगा, जिसमें मुख्यमंत्री शिरकत करेंगे। कार्यक्रम स्थल कहां पर बेहतर रहेगा, इसको तलाश करने के लिए गुरुवार को दिनभर कमिश्नर, आइजी, डीएम और एसपी सिटी ने कई जगहों का निरीक्षण किया। अफसरों की यह टीम चौधरी चरण सिंह विवि और कृषि विवि में भी पहुंची। जहां उन्होंने सेमिनार हाल से लेकर मैदान का निरीक्षण किया। मगर, अभी तक कार्यक्रम स्थल तय नहीं हो पाया है।

उत्तर प्रदेश सरकार पैरा ओलंपिक में पदक जीतने वाले देश भर के दिव्यांग एथलीट खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए मेरठ में भव्य समारोह करने की तैयारी कर रही है। पिछले कई दिनों से कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जा रही थी। सितंबर महीने के अंतिम सप्ताह अथवा अक्टूबर महीने के प्रथम सप्ताह में यह कार्यक्रम आयोजित होना है, इसकी जानकारी के बाद गुरुवार को पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की मानों मैराथन दौड़ शुरू हो गई।

कार्यक्रम स्थल की तलाश के लिए कमिश्नर सुरेंद्र सिंह, आइजी प्रवीण कुमार, डीएम के. बालाजी, एसपी सिटी विनीत भटनागर और सीओ दौराला आशीष शर्मा समेत अफसरों की टीम पहले चौधरी चरण सिंह विवि पहुंची और उसके बाद सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विवि परिसर। सीसीएस यूनिवर्सिटी में उन्होंने कुश्ती हाल के बराबर में खाली जमीन में हेलीपैड तथा छोटूराम इंजीनियरिग कालेज के भवन में ठहरने और खाली स्थान में पार्किग की तलाश की।

मोदीपुरम कार्यालय के मुताबिक कृषि विवि में हेलीपेड से लेकर सभागार हाल का निरीक्षण किया। विवि प्रशासनिक अफसरों से भी बातचीत की। हाईवे पर कितने कट हैं और कहां अधिक भीड़ रहती है, अफसरों ने आते-जाते हुए इसको भी परखा। भव्य होगा कार्यक्रम, आएंगे दो हजार से ज्यादा खिलाड़ी

कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश और अन्य प्रदेशों से दो हजार से ज्यादा दिव्यांग एथलीट खिलाड़ी विशाल कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। कार्यक्रम भव्य होगा। जिसमें एथलीट, उनके स्वजन समेत भाजपाई और आमजन भी शामिल होंगे। ऐसे में भीड़ के आधार पर ही कार्यक्रम स्थल की खोज की जा रही है।

-----

बारिश के बाद होगा कार्यक्रम

कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि सरकार और प्रशासन की कार्यक्रम को लेकर तैयारी पूरी है लेकिन बारिश बाधा बन रही है। दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए बारिश समस्या पैदा करेगी। सितंबर महीने के अंतिम दिनों तक बारिश की आशंका जताई जा रही है। लिहाजा बारिश बीतने के बाद की तिथि को निर्धारित करने का प्रयास किया जा रहा है। जो कि सितंबर का अंतिम सप्ताह से लेकर अक्टूबर का प्रथम सप्ताह तक हो सकता है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.