मुख्‍यमंत्री ने पत्र भेजकर बागपत के क्षेत्र पंचायत सदस्यों को दी बधाई , जानिए पत्र की मुख्‍य बातें

मुख्यमंत्री ने चिट्ठी में कहा कि क्षेत्र पंचायत ग्राम पंचायत और जिला पंचायत के बीच एक महत्वपूर्ण कड़ी है। केंद्रीय वित्त आयोग राज्य वित्त आयोग ग्रामीण आवास योजना मनरेगा जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम के जरिए क्षेत्र पंचायत के पास क्षेत्रीय जनता के हित में विकास कराने को पर्याप्त संसाधन उपलब्ध हैं।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Wed, 03 Nov 2021 02:16 PM (IST) Updated:Wed, 03 Nov 2021 02:16 PM (IST)
मुख्‍यमंत्री ने पत्र भेजकर बागपत के क्षेत्र पंचायत सदस्यों को दी बधाई , जानिए पत्र की मुख्‍य बातें
मुख्‍यमंत्री ने पत्र भेजकर बागपत के क्षेत्र पंचायत सदस्यों को दी बधाई

बागपत, जागरण संवाददाता। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानों के बाद अब क्षेत्र पंचायत सदस्यों को भी उनके चुने जाने पर बधाई और दीपावली की शुभकामनायें दी हैं। पंचायत कर्मी बुधवार को दिनभर मुख्यमंत्री की चिट्ठी बागपत के 505 क्षेत्र पंचायत सदस्यों तक पहुंचाने में जुटे रहे।

मुख्यमंत्री ने चिट्ठी में कहा है कि क्षेत्र पंचायत, ग्राम पंचायत और जिला पंचायत के बीच एक महत्वपूर्ण कड़ी है। केंद्रीय वित्त आयोग, राज्य वित्त आयोग, ग्रामीण आवास योजना, मनरेगा जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम के जरिए क्षेत्र पंचायत के पास क्षेत्रीय जनता के हित में विकास कराने को पर्याप्त संसाधन उपलब्ध हैं। क्षेत्र पंचायत सदस्य के रूप में अपने क्षेत्र की जनता के लिए आवश्यक विकास कार्य कराने में सहभागी बनने के अवसर का सदुपयोग करें।  

दीपावली की शुभकमनायें दीं  

सीएम ने कहा कि शासन ग्रामीण क्षेत्रों में अवस्थापना सुविधाओं के विकास एवं रोजगार सृजन के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। क्षेत्र पंचायत सदस्यों के कार्यकाल की सफलता की कामना के साथ उन्हें तथा उनके परिवार के सभी सदस्यों को दीपावली की शुभकमानायें दी हैं।

क्षेत्र पंचायत सदस्य गदगद 

जिला पंचायत राज अधिकारी बनवारी सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री की चिट़्ठी क्षेत्र पंचायत सदस्यों तक पहुंचाई जा रही है। वहीं जिन क्षेत्र पंचायत सदस्यों को सीएम की चिट्ठी मिल गई वह गदगद हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री ग्राम प्रधानों को भी चिट्ठी लिखकर उनके चुनें जाने पर बधाई दे चुके हैं।

chat bot
आपका साथी