मेरठ में चीफ जस्टिस पंकज मित्तल बोले-चिकित्सकों का सम्मान, पूरे चिकित्सा जगत का सम्मान है

मेरठ में शुक्रवार को सम्मान से अभिभूत चीफ जस्टिस पंकज मित्तल ने कहा कि मेरठ में वह पले और बढ़े। यहां आकर लगता है कि वह अपनी मां की गोद में आ गए हैं। आज उन चिकित्सकों का सम्मान हुआ जो गंभीर मरीजों का इलाज करते हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sat, 21 Aug 2021 12:20 AM (IST) Updated:Sat, 21 Aug 2021 12:20 AM (IST)
मेरठ में चीफ जस्टिस पंकज मित्तल बोले-चिकित्सकों का सम्मान, पूरे चिकित्सा जगत का सम्मान है
एनएएस डिग्री कालेज में जम्मू कश्मीर व लद्दाख हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस पंकज मित्तल का सम्मान।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में शुक्रवार की शाम को एनएएस डिग्री कालेज में जम्मू कश्मीर और लद्दाख हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस पंकज मित्तल का एक तरफ सम्मान हुआ तो दूसरी तरफ उन्होंने मेरठ के प्रमुख चिकित्सकों का सम्मान किया। चिकित्सकों का सम्मान करते हुए जस्टिस पंकज ने कहा कि विशेष सेवाओं के लिए यह संपूर्ण चिकित्सा जगत का सम्मान है। पंडित गंगादान अम्बरीश शर्मा चैरिटेबल सोसाइटी की ओर से यह सम्मान समारोह आयोजित किया गया।

स्म़ृति चिन्ह और शाल देकर सम्मानित

समारोह में शहर के प्रमुख चिकित्सकों ने भी शिरकत की। इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस वीके बिरला विशिष्ट अतिथि रहे। सोसाइटी की ओर से चीफ जस्टिस पंकज मित्तल को स्म़ृति चिन्ह और शाल देकर सम्मानित किया गया। सम्मान से अभिभूत चीफ जस्टिस पंकज मित्तल ने कहा कि मेरठ में वह पले और बढ़े। यहां आकर लगता है कि वह अपनी मां की गोद में आ गए हैं। आज उन चिकित्सकों का सम्मान हुआ, जो गंभीर मरीजों का इलाज करते हैं। चिकित्सा के एक नोबल प्रोफेशन है, जिसमें एक डाक्टर अपनी जान की परवाह किए मरीजों की सेवा करते हैं। अगर चिकित्सक नहीं होते तो कोरोना जैसी महामारी में क्या हश्र होता। उन्होंने मेरठ में बिताए बचपन के दिनों को भी याद किया। इससे पूर्व जिला सत्र न्यायाधीश दिनेश कुमार शर्मा ने कहा कि जो सम्मान मिला है वह साक्षात सरस्वती की पूजा है।

साइकिल से जाते थे स्‍कूल

सीसीएसयू के कुलपति प्रो. एनके तनेजा ने कहा कि संविधान की सुरक्षा का दायित्व न्याय व्यवस्था पर ही है। ट्रस्ट के अध्यक्ष अमित शर्मा ने चीफ जस्टिस को अपने बचपन का दोस्त बताते हुए कहा कि वह दोनों पहले रिक्शा बाद में साइकिल से सेंट मेरीज एकेडमी में पढऩे जाते थे। बचपन से लेकर अब तक उनकी यादें एक दूसरे से जुड़ी हुई हैं। कार्यक्रम में संविधान की मूल प्रति की छायाप्रति भी चीफ जस्टिस को भेंट किया गया। पूर्व विधायक व सचिव राजेंद्र शर्मा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। अधिवक्ता संजय शर्मा ने चीफ जस्टिस का परिचय दिया। संचालन डा. अलका तिवारी ने किया। कार्यक्रम में निधि बिरला, डा. सविता तनेजा, पूनम गुप्ता, राकेश गुप्ता, जितेंद्र मोहन शर्मा, नितिन शर्मा, संदीप, अक्षत शर्मा, पुनीत शर्मा के अलावा न्यायिक और शिक्षा से जुड़े लोग उपस्थित रहे।

इन चिकित्सकों का हुआ सम्मान

होम्योपैथी के वरिष्ठ चिकित्सक डा. ईश्वर ङ्क्षसह, डा. राजेंद्र सिंह, रेडियोलाजिस्ट डा. संजय गुप्ता, वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. संदीप मित्थल, नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. रूप, नेत्र सर्जन डा. कोपल मित्तल, यूरोलाजिस्ट डा. अनिल एलहेंस, डा. विनीत बंसल, चर्म रोग विशेषज्ञ डा. अजय शर्मा, वरिष्ठ फिजिशियन डा. तनुराज सिरोही, कैंसर रोग विशेषज्ञ डा. दिनेश शर्मा, वरिष्ठ फिजिशियन डा. पंकज रस्तोगी, न्यूरो सर्जन डा. संजय शर्मा, डा. उमंग अरोड़ा, डा. अतुल रस्तोगी, डा. सिद्धार्थ अग्रवाल, डा. विवेक जैन, डा. अमित उपाध्याय, डा. म़ृदुला त्यागी, डा. तुंगवीर ङ्क्षसह आर्य, डा. अरुण गोयल, डा. संदीप सहगल, डा. अनिल स्वरूप को प्रतीक चिन्ह देकर चीफ जस्टिस पंकज मित्तल ने सम्मानित किया।

सेंट मेरीज के पुरातन छात्रों ने किया सम्मान

चीफ जस्टिस पंकज मित्तल के साथ सेंट मेरीज एकेडमी में पढ़े पुरातन छात्र भी कार्यक्रम में पहुंचे, उन्होंने बुके देकर जस्टिस को सम्मानित किया।

नवनिर्मित कक्ष का लोकार्पण

चीफ जस्टिस पंकज मित्तल ने एनएएस इंटर कालेज में बने कक्ष का लोकार्पण किया। वहां के शिक्षकों से अपने बचपन की यादों को साझा भी किया।

chat bot
आपका साथी