महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में जीसीए को हरा छाया एकेडमी फाइनल में

छाया एकेडमी का पहले चरण के लीग मैचों से शुरू हुआ विजयी अभियान शुक्रवार को सेमीफाइनल में भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 09:29 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 09:29 PM (IST)
महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में जीसीए को हरा छाया एकेडमी फाइनल में
महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में जीसीए को हरा छाया एकेडमी फाइनल में

मेरठ, जेएनएन। छाया एकेडमी का पहले चरण के लीग मैचों से शुरू हुआ विजयी अभियान शुक्रवार को सेमीफाइनल में भी जारी रहा। खिताबी भिड़ंत में जगह बनाने के लिए खेले गए मुकाबले में छाया एकेडमी ने मेजबान एकेडमी को 34 रन से करारी शिकस्त दी। दूसरे चरण के लीग मैच सोमवार से शुरू होंगे। फाइनल 11 दिसंबर को खेला जाएगा।

किला रोड स्थित गेम सीटी एरिना में खेले जा रहे प्रथम अनुराधा मेमोरियल महिला आमंत्रण क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में पहले बल्लेबाजी करने उतरी छाया एकेडमी ने 25 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए। पूजा ने 59 गेंदों में 56 रन और अर्शी पंवार ने 50 गेंदों में 51 रन बनाए। मेजबान टीम की कशिश और आशी ने दो-दो विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी गेम सिटी एकेडमी 25 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 126 रन ही बना सकी। वैधवी ने 29 गेंदों में 22 और कशिश ने 25 गेंदों में 22 रन बनाए। छाया एकेडमी की प्रिया ने दो विकेट लिए। वूमन आफ द मैच पूजा, बेस्ट फीमेल बैट्समैन आफ द मैच अर्शी, बेस्ट फीमेल बालर आफ द मैच कशिश और बेस्ट फीमेल फिल्डर आफ द मैच आषी रहीं।

दूसरा चरण सात से : जीसीए के महाप्रबंधक व टूर्नामेंट अध्यक्ष नलिन अग्रवाल ने बताया कि सोमवार से टूर्नामेंट के दूसरे चरण की शुरुआत होगी। इसमें भी दो ग्रुप हैं, जिनमें अन्य आठ टीम दूसरे फाइनलिस्ट के लिए सात से 11 दिसंबर तक खेलेंगी।

सपना और अमृता ने जीता मिनी क्रिकेट : संजीवनी महिला संस्था की ओर से शुक्रवार को साकेत स्थित कनोहरलाल स्कूल में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस मौके पर संस्था की अध्यक्ष निशि जैन ने कहा कि सर्दी के मौसम में स्वस्थ रहने के लिए एक्सरसाइज और आउटडोर गेम्स खेलना बहुत जरूरी है। इसी उद्देश्य से संस्था की सदस्यों के लिए खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। रस्सी कूद प्रतियोगिता में श्वेता प्रथम, रोजी द्वितीय और प्रियंका तीसरे स्थान पर रहीं। साड़ी दौड़ में श्वेता प्रथम, रोजी द्वितीय और रेशू, प्रियंका तीसरे स्थान पर रहीं। कंचे फेंक में कविता और सुमन ने बाजी मारी। बैलेंस रेस में सुषमा प्रथम रहीं। क्रिकेट मिनी प्रतियोगिता में अमृता और सपना ने खूब चौके-छक्के लगाकर जीत हासिल की। इस दौरान चारुल जैन, सीमा अग्रवाल और सपना जैन भी उपस्थित रहीं।

chat bot
आपका साथी