Checking Campaign: मेरठ में दो घंटे के चेकिंग अभियान में पिस्टल, मैग्जीन, कारतूस से लेकर तमंचा-गांजा-शराब तक बरामद

Checking Campaign मेरठ में एसएसपी के निर्देश के चलाए चेकिंग अभियान के दौरान यह हैरान कर देना वाला था कि इस दौरान पिस्‍टल से लेकर तमंचा गाजा और शराब तक बरामद की गई। पुलिस द्वारा चलाए गए दो घंटे के अभियान के कई को पकड़ा गया।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 08:02 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 08:02 AM (IST)
Checking Campaign: मेरठ में दो घंटे के चेकिंग अभियान में पिस्टल, मैग्जीन, कारतूस से लेकर तमंचा-गांजा-शराब तक बरामद
मेरठ में पिस्टल समेत पकड़े गए आरोपित पर 15 से ज्यादा मुकदमे।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Checking Campaign मेरठ में रविवार को जनपद में चले दो घंटे के अभियान के दौरान पुलिस ने पिस्टल, मैग्जीन और कारतूस से लेकर शराब-गांजा तक बरामद किया। इस दौरान एक आरोपित पुलिस के हत्थे ऐसा चढ़ा, जिस पर लूट-हत्या के 15 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस उसकी पूरी कुंडली खंगाल रही है। कुछ दिन पहले ही वह जेल से छूटकर आया है।

एसएसपी के आदेश

अवैध असलाह की चेकिंग के लिए एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने पुलिस को सुबह आठ से लेकर 10 बजे तक के लिए अभियान चलाने का आदेश दिया था। टीपीनगर पुलिस ने कान्हा प्लाजा के पास एक युवक की चेकिंग की तो उसके पास से पिस्टल, दो मैग्जीन और कई कारतूस बरामद हुए। उससे पूछताछ की तो आरोपित ने पहले अपना नाम नदीम निवासी जेई बताया। कहा कि वह लिसाड़ी गेट क्षेत्र में रिश्तेदार शाहनवाज के साथ रहता है। सुबह वह उसके साथ ही नानू नहर पर मछली पकडऩे गया था। पुलिस ने शाहनवाज को भी पकड़ लिया। इसके बाद लिसाड़ी गेट में घर पर दबिश दी तो वहां से एक अन्य युवक को पुलिस ने और उठा लिया। हालांकि घर से कुछ नहीं मिला।

त्रिनेत्र से सच्चाई आई सामने

आरोपित युवक पहले पुलिस को इधर-उधर की जानकारी दे रहा था। इसके बाद उसका फोटो त्रिनेत्र पर डाला गया तो अफसर भी चौंक गए। उसका नाम अबरार निवासी नानू थाना सरधना निकला। उस पर लूट, हत्या और अन्य वारदातों के 15 से ज्यादा मुकदमे हैं। वह कुछ दिन पहले ही जेल से छूटा है। हालांकि पूछताछ में वह लगातार यही कहता रहा कि अपनी सुरक्षा के लिए वह पिस्टल लेकर चल रहा था।

हथियार सप्लायर का भी शक

पुलिस को उसके हथियार सप्लायर होने का भी शक है। चर्चा रही कि वह रोहटा से पिस्टल आदि लेकर क्षेत्र में सप्लाई करता है। पुलिस इस ङ्क्षबदु पर भी जांच कर रही है। इसके साथ ही शहर में पिछले दिनों हुई कई वारदातों के बारे में भी उससे पूछताछ की जा रही है।

चोर से तमंचा बरामद

सुबह सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया जाकिर कालोनी चौकी पर चेकिंग कर रहे थे। तभी एक युवक को रोककर चेकिंग की तो उसके पास से एक तमंचा बरामद किया। उसके खिलाफ लिसाड़ी गेट क्षेत्र में चोरी का भी मुकदमा दर्ज है। उधर, कंकरखेड़ा पुलिस ने भी एक आरोपित को तमंचे के साथ बरामद किया था। देहात क्षेत्र में इंचौली थाना क्षेत्र से पुलिस ने 20 पव्वे के साथ मोहित निवासी बहसूमा को पकड़ा। इसके अलावा भावनपुर थाना पुलिस ने गांजे के साथ फातिमा को गिरफ्तार किया। 

chat bot
आपका साथी