विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर की ढाई लाख की ठगी

पांच युवकों से सऊदी में नौकरी लगवाने के नाम पर ढाई लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। बुधवार को पीड़ित युवकों ने आरोपित एजेंट के खिलाफ तहरीर दी है।

JagranWed, 08 Dec 2021 06:54 PM (IST)
विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर की ढाई लाख की ठगी

मेरठ, जेएनएन। पांच युवकों से सऊदी में नौकरी लगवाने के नाम पर ढाई लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। बुधवार को पीड़ित युवकों ने आरोपित एजेंट के खिलाफ तहरीर दी है।

मवाना मोहल्ला मुन्नालाल निवासी नौशाद व दिलशाद, मोहल्ला तिहाई निवासी सलीम व सकावत तथा मोहल्ला हीरालाल निवासी याकूब ने कहा है कि वे ड्राइविग का कार्य जानते हैं, लेकिन काफी समय बेरोजगार हैं। बताया कि मोहल्ला कल्याण अटोरा रोड निवासी व्यक्ति उनके संपर्क में आया और बताया कि उसके पास देश से बाहर भेजने का लाइसेंस है, लेकिन उसमें प्रति युवक 70 हजार रुपये का खर्च आएगा। जिसमें 50 हजार रुपये एडवांस देने होंगे और बाकि 20 हजार नौकरी लगने पर कंपनी में काट लिए जाएंगे। जिसके चलते ब्याज पर पैसा लेकर एजेंट द्वारा बताए अनुसार 50-50 हजार रुपये उनकी बहन के पास 14 अक्टूबर को जमा कर दिए। उक्त व्यक्ति ने 28 नवंबर को उन्हें टिकट व वीजा दे दिए। दिल्ली पहुंचकर जब टिकट व वीजा चेक कराए तो वे फर्जी निकले। वापस लौटकर जब खुद को एजेंट बता रहे व्यक्ति के घर पर पहुंचे तो वह नहीं मिला और न ही उनकी बहन मिल पायी है।

पीड़ित युवकों ने आरोपित के खिलाफ कार्रवाई कर रुपये वापस दिलाने की मांग की। इंसपेक्टर विष्णु कौशिक का कहना है कि जांच करके कार्रवाई की जाएगी।

अज्ञात वाहन की टक्कर से कर्मयोगी की मृत्यु : मवाना के मेरठ रोड स्थित बड़ा महादेव मंदिर के पास बुधवार सुबह अज्ञात वाहन की टक्कर से साइकिल सवार कर्मयोगी गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें मेरठ के अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। स्वजन बिना पुलिस कार्रवाई के घर ले गए और अंतिम संस्कार कर दिया। वहीं, प्रतिदिन अखबार का वितरण कर जीविका चलाते थे।

मोहल्ला हीरालाल निवासी 58 वर्षीय सतपाल पुत्र श्रीराम गोल मार्केट के पास कपड़े की दुकान पर नौकरी करते थे। वहीं, सुबह के समय अखबार वितरण का कार्य भी करते थे। बुधवार सुबह वह रोज की तरह लगभग नौ बजे साइकिल से नगर की मेरठ रोड स्थित कालोनी में अखबार वितरण करके लौट रहे थे। जैसे ही वह बड़ा महादेव मंदिर के पास पहुंचे तो अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। इस बीच आसपास के लोग जमा हो गए और गंभीर अवस्था में घायल को मेरठ ले गए जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि स्वजन बगैर कार्रवाई के शव को घर ले गए और अंतिम संस्कार कर दिया। उधर, इंस्पेक्टर विष्णु कौशिक का कहना है कि हादसे की सूचना मिली थी लेकिन इस संबंध में कोई तहरीर नहीं मिली है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.