सुमंगला के नाम पर ठगी, खाते से निकाले 39 हजार

सरकार द्वारा संचालित सुमंगला कन्या योजना का लाभ देने के नाम पर ठगों ने क्षेत्र के

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 09:15 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 09:15 PM (IST)
सुमंगला के नाम पर ठगी, खाते से निकाले 39 हजार
सुमंगला के नाम पर ठगी, खाते से निकाले 39 हजार

मेरठ,जेएनएन। सरकार द्वारा संचालित सुमंगला कन्या योजना का लाभ देने के नाम पर ठगों ने क्षेत्र के गांव नंगली अब्दुला निवासी युवक के खाते से रकम साफ कर दी। ठगी का शिकार युवक गुरुवार को कलक्ट्रेट पहुंचा और डीएम से शिकायत कर कार्रवाही की मांग की।

माछरा विकास खंड क्षेत्र के गांव नंगली अब्दुल्ला निवासी अभिषेक ने बताया कि 15 सितंबर को उनके पास एक नंबर से काल आई। कालर ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मंजू त्यागी ने आपका नंबर दिया है। आपके घर एक नवजात शिशु ने जन्म लिया है। सुमंगला योजना का लाभ देने के लिए आधार व बैंक डिटेल की जानकारी चाहिए। शक होने पीड़ित ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मंजू से बात की। कार्यकर्ता ने अधिकारी विश्वास शर्मा को प्रकरण की जानकारी देने की बात कही। उधर, पीड़ित ने मांगी गई जानकारी फोनकर्ता को उपलब्ध करा दी। जानकारी देते ही 10 मिनट में उसके बैंक खाते से 39,108 रुपये निकल गए। पीड़ित ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पर शक जताते हुए मामले की पुलिस व डीएम कार्यालय में पहुंचकर शिकायत की है। उधर, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मंजू त्यागी ने अभिषेक का नंबर एक अन्य आशा कार्यकर्ता को दिए जाने की बात कहकर फोन काट दिया।

आपूíत निरीक्षक ने की अनियमितताओं के आरोपों की जांच: खंदावली में सस्ता गल्ला की दुकान पर अनियमितता के आरोपों की जांच को गुरुवार को आपूíत निरीक्षक दिव्या श्रीवास्तव पहुंची और गेहूं, चावल का स्टाक जांचने के साथ रिकार्ड कब्जे में लेकर लोगों के बयान दर्ज किए।

खंदावली की ग्राम प्रधान सोनिया सैनी समेत उपभोक्ताओं ने नौ सितंबर को सरकारी राशन की दुकान संचालक जनेश त्यागी पर अनियमितता के आरोप लगाए थे। आरोप है कि गांव में करीब 263 राशन कार्ड धारक हैं। दुकान संचालक राशन समय पर राशन वितरण नहीं करता और न ही यूनिट के अनुसार राशन देता है। आपूíत निरीक्षक दिव्या श्रीवास्तव की जांच के दौरान कई बार दुकान संचालक व लोगों की बीच तकरार भी हुई। जांच अधिकारी ने जांच रिपोर्ट उच्चाधिकारी को जल्द सौंपने की बात कही।

chat bot
आपका साथी