वित्त मंत्री से चेंबर ने बजट में राहत की मांग

कोरोना से त्रस्त औद्योगिक जगत को बजट से काफी उम्मीदें हैं। विशेषकर एमएसएमई सेक्टर को।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 06:30 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 06:30 AM (IST)
वित्त मंत्री से चेंबर ने बजट में राहत की मांग
वित्त मंत्री से चेंबर ने बजट में राहत की मांग

मेरठ, जेएनएन। कोरोना से त्रस्त औद्योगिक जगत को बजट से काफी उम्मीदें हैं। विशेषकर एमएसएमई सेक्टर को। यूपी वेस्टर्न चेंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज की ओर से वित्त मंत्री से बजट में राहत की गुजारिश की गई है।

चेंबर की ओर से लिखे पत्र में कहा गया है कि इस सेक्टर के लिए कर्ज की सुविधा की घोषणा तो समय-समय पर की गई। कितु उसको अमल में नहीं लाया गया। इससे सुधार की आवश्यकता है। व्यक्तिगत उच्चतम पर लगने वाली टैक्स दरों में कटौती की जानी चाहिए। सरचार्ज को कम किया जाना चाहिए। इससे प्रत्येक वर्ग को राहत मिलेगी। धारा 80 सी में सीमा डेढ़ लाख से बढ़ाकर ढाई लाख की जानी चाहिए। चेंबर की ओर से यह भी मांग की गई है कि कोरोना महामारी छूट की एक सीमा तय की जाए। जो केवल इस वर्ष के लिए लागू की जाए। इससे सभी वर्ग को लाभ होगा। चेंबर के पदाधिकारियों का कहना है कि सरकार ने 2020 के बजट में धारा 115 बीएससी (एक) को जोड़ा था। जो धारा लोगों को भ्रमित करने वाली है। इसे समाप्त किया जाना चाहिए।

मेरठ की सोनिका ने हरिद्वार में जीते तीन अवार्ड: हरिद्वार में आयोजित मिस इंडिया व मिसेज इंडिया दिवा कांटेस्ट 2021 में मेरठ छावनी निवासी सोनिका कौशिक ने तीन पुरस्कार जीते हैं। तीन दिन चले इस आयोजन में मेरठ के अलावा महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, दिल्ली व उप्र के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। उप्र से केवल सोनिका अकेली प्रतिभागी थीं। आयोजक अस्तित्व एंटरटेनमेंट की ओर से आयोजित कार्यक्रम में सोनिका को मिसेज कोन्फिडेंट, मिसेज फोटोजनिक व मिसेज क्लासिक के अवार्ड से नवाजा गया। समापन समारोह कार्यक्रम में मुख्य अतिथि महाभारत में कुंती का किरदार निभाने वाली शहनाज नाज व अस्तित्व की फाउंडर व डायरेक्टर अर्चना शर्मा ने सोनिका को ट्राफी प्रदान करते हुए बधाई दी। सोनिका ब्यूटी विशेषज्ञ के तौर पर कार्य करती हैं।

chat bot
आपका साथी