संक्रमित शिक्षक के शव से चेन-अंगूठी चोरी

कोरोना संक्रमित असिस्टेंट प्रोफेसर के शव से सोने की चेन-अंगूठी चोरी कर ली गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 06:15 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 06:15 AM (IST)
संक्रमित शिक्षक के शव से चेन-अंगूठी चोरी
संक्रमित शिक्षक के शव से चेन-अंगूठी चोरी

मेरठ,जेएनएन। कोरोना संक्रमित असिस्टेंट प्रोफेसर के शव से सोने की चेन-अंगूठी चोरी कर ली गई। अंतिम संस्कार के बाद स्वजन ने मेडिकल थाने में तहरीर दी। पूर्व में भी मेडिकल कालेज से संक्रमित शवों से जेवरात चोरी होने के कई मामले सामने आ चुके हैं।

तेजगढ़ी निवासी गिरिराज सिंह के मुताबिक उनके बेटे डा. पवन कुमार चौ. चरण सिंह विवि में असिस्टेंट प्रोफेसर थे। उन्होंने 15 दिन पहले वैक्सीन लगवाई थी। उसके तीन दिन बाद उन्हें तेज बुखार हुआ। जांच में कोरोना पाजिटिव मिलने पर उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया। सांस लेने में तकलीफ होने पर पवन को गढ़ रोड स्थित अजय हास्पिटल ले जाया गया। आक्सीजन स्तर कम होने की वजह से उन्हें हास्पिटल ने भर्ती नहीं किया। किसी तरह से स्वजन ने मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। गुरुवार तड़के उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। भर्ती होने के समय पवन ने सोने की चेन व अंगूठी पहन रखी थी। जल्दबाजी में स्वजन इन्हें उतारना भूल गए। कोविड प्रोटोकाल के अनुसार चिकित्सकों ने भी उन्हें मिलने नहीं दिया। स्वजन एंबुलेंस से शव को सूरजकुंड स्थित श्मशान घाट लेकर आ गए। अंतिम दर्शन के समय चेहरा देखा तो गले से सोने की चेन गायब थी। इसके बाद पीपीई किट को चेक किया गया। उनके हाथ से अंगूठी भी गायब थी। इसे देखकर स्वजन भड़क गए।

इन्होंने कहा-

संक्रमित शव से जेवरात चोरी होने का मामला संज्ञान में आया है। मेडिकल कालेज में शव को सील करने वाले व अन्य कर्मचारियों से पूछताछ की जाएगी। स्वजन ने तहरीर दी है। जांच में जो भी दोषी मिलेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

देवेश सिंह, सीओ सिविल लाइन

chat bot
आपका साथी