मुजफ्फरनगर में खाद कोरोबारी के तीन ठिकानों पर CGST टीम का छापा, मिले टैक्‍स चोरी के सुबूत

सीजीएसटी टीम ने मुजफ्फरनगर में खाद मालिक के फैक्‍ट्री समेत घर और ससुराल में भी छापा मारा। इस दौरान टीम को कई ऐसे अहम सबूत हाथ लगे जिससे टैक्‍स चोरी का प्रमाण मिलता है।

By Prem BhattEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 10:18 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 10:18 PM (IST)
मुजफ्फरनगर में खाद कोरोबारी के तीन ठिकानों पर CGST टीम का छापा, मिले टैक्‍स चोरी के सुबूत
मुजफ्फरनगर में खाद कोरोबारी के तीन ठिकानों पर CGST टीम का छापा, मिले टैक्‍स चोरी के सुबूत

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर (CGST) विभाग की टीम ने गुरुवार को नई मंडी निवासी खाद कारोबारी के घर, फैक्ट्री व ससुराल में छापेमारी की। टीम के अधिकारियों ने टैक्स चोरी से संबंधित फाइलें, बड़ी संख्या में बिना जीएसटी बिल तथा लैपटॉप अपने कब्जे में लेकर टैक्स चोरी की जांच शुरू कर दी है।

टैक्‍स चोरी की मिली थी सूचना

सीजीएसटी के मुजफ्फरनगर कार्यालय के अधिकारियों को सूचना मिली थी कि नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के जानसठ रोड स्थित अपनी फैक्ट्री में खाद बनाने का कारोबार करने वाले नई मंडी निवासी श्यामलाल मित्तल व उनके पुत्र पराग मित्तल बड़ी टैक्स चोरी कर रहे हैं। विभागीय अधिकारियों के पास पुख्ता सूचना थी कि टैक्स चोरी के छापों से बचने के लिए उन्होंने अपनी फैक्ट्री से सभी फर्जी बिलों व अन्य दस्तावेज अपने घर व बेटे की ससुराल में रखे हैं।

इन जगहों पर मारा छापा

पूरी तैयारी के साथ मेरठ के सहायक आयुक्त सीजीएसटी अंकित गहलौत के नेतृत्व में मुजफ्फरनगर के सहायक आयुक्त बिपिन कुमार व अन्य ने छापेमारी की। टीम ने नई मंडी स्थित उनके आवास व ससुराल तथा फैक्ट्री पर एक साथ छापा मारा। दोपहर से देर शाम तक तीनों ठिकानों पर टीम के अधिकारी लगे रहे। तीनों ही स्थानों से बड़ी संख्या में बिना जीएसटी काटे गए बिलों के साथ अन्य फर्जी बिल और फर्मों के कागजात जब्त किए, जिनसे माल भेजकर टैक्स चोरी की जा रही थी। नकदी मिलने की भी चर्चा रही।

सीजीएसटी सहायक आयुक्त अंकित गहलौत ने बताया कि खाद कारोबारी के तीन ठिकानों पर टैक्स चोरी की पुख्ता सूचना के बाद छापा मारा गया है। बड़ी संख्या में बिना जीएसटी बिल व अन्य कागजात जब्त कर लिए गए हैं। टैक्स चोरी में कारोबारी पर कार्रवाई की तैयारी भी है। टैक्स कितना बैठेगा। वह जांच के बाद ही स्पष्ट होगा। 

chat bot
आपका साथी