मेरठ में बुजुर्ग को पांच बार टीका लगाने का सर्टिफिकेट जारी, सीएमओ ने दिए जांच के निर्देश

मेरठ में कोरोना टीकाकरण में कर्मियों की घोर लापरवाही सामने आई है। बुजुर्ग को कोरोना वैक्सीन की एक-दो नहीं बल्कि पांच डोज लगाने का सर्टिफिकेट पोर्टल से जारी हो गया। स्वास्थ्य विभाग इसे किसी तकनीकी जानकार की शरारत मान रहा है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 04:05 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 04:05 PM (IST)
मेरठ में बुजुर्ग को पांच बार टीका लगाने का सर्टिफिकेट जारी, सीएमओ ने दिए जांच के निर्देश
सरधना निवासी रामपाल को पांच डोज लगने का पोर्टल से जारी हुआ प्रमाण-पत्र।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना टीकाकरण में कर्मियों की घोर लापरवाही सामने आई है। बुजुर्ग को कोरोना वैक्सीन की एक-दो नहीं बल्कि पांच डोज लगाने का सर्टिफिकेट पोर्टल से जारी हो गया। स्वास्थ्य विभाग इसे किसी तकनीकी जानकार की शरारत मान रहा है। सीएमओ ने जांच के निर्देश दिए हैं।

यह है मामला

सरधना के धर्मपुरी निवासी 73 वर्षीय रामपाल सिंह ने 16 मार्च को सीएचसी सरधना पर कोविशील्ड की पहली डोज लगवाई थी। दूसरा टीका आठ मई को सीएचसी सरधना पर लगवाया था। कुछ दिन बाद उन्होंने पोर्टल से टीकाकरण का सर्टिफिकेट डाउनलोड करना चाहा, लेकिन इसका विवरण नहीं दिखा। इसके बाद उन्होंने अपने सभी दस्तावेजों के साथ सीएचसी पर संपर्क किया।

रामपाल के अनुसार कर्मियों ने दस्तावेज से पोर्टल पर उनकी जानकारी अपडेट की। कुछ दिन बाद उन्होंने फिर टीकाकरण सर्टिफिकेट डाउनलोड करना चाहा तो पोर्टल पर उन्हें अपने नाम पर तीन सर्टिफिकेट दिखे। पहले सर्टिफिकेट में उनकी आयु 60 वर्ष, 16 मई को पहली डोज व आठ मई को दूसरी डोज दर्शाई गई है। दूसरे सर्टिफिकेट में आयु 73 वर्ष, पहली डोज 15 मई और दूसरी डोज 15 सितंबर अंकित है। तीसरे सर्टिफिकेट में 73 वर्ष आयु, पहली डोज 15 सितंबर व दूसरी डोज के लिए आगामी आठ दिसंबर से पांच जनवरी 2022 की तिथि दर्ज है। रामपाल भाजपा की बूथ संख्या 79 के अध्यक्ष व हिंदू युवा वाहिनी के नगर संयोजक हैं।

इन्होंने कहा...

प्रथम दृष्ट्या यह किसी की शरारत प्रतीत होती है। अथवा किसी साइबर जानकार ने हैक करके इसे अंजाम दिया है। एक व्यक्ति के नाम से तीन सर्टिफिकेट जारी होना संभव नहीं है। जांच के निर्देश दिए हैं। दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-डा. अखिलेश मोहन, सीएमओ

 

chat bot
आपका साथी