सीडीओ ने भटीपुरा और हसनपुर गांव में विकास कार्यो को परखा

सीडीओ शशांक चौधरी ने गुरुवार को माछरा ब्लाक क्षेत्र के गांव भटीपुरा में ग्राम सचिवालय के जीर्णोद्धार ओपन जिम व पुस्तकालय का फीता काटकर उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 06:41 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 06:41 PM (IST)
सीडीओ ने भटीपुरा और हसनपुर गांव में विकास कार्यो को परखा
सीडीओ ने भटीपुरा और हसनपुर गांव में विकास कार्यो को परखा

मेरठ, जेएनएन। सीडीओ शशांक चौधरी ने गुरुवार को माछरा ब्लाक क्षेत्र के गांव भटीपुरा में ग्राम सचिवालय के जीर्णोद्धार, ओपन जिम व पुस्तकालय का फीता काटकर उद्घाटन किया। वहीं, खेल के मैदान, हार्वेस्टिग सिस्टम, आंगनबाड़ी केन्द्र, शुलभ व सामूदायिक शौचालयों, प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों का निरीक्षण कर व्यवस्था परखी।

सीडीओ ने स्थलीय निरीक्षण में जर्जर भवन की तत्काल नीलामी कराने और परिसर में सुंदरीकरण कराने के साथ बागवानी और आंगनबाड़ी केंद्रों पर लाईट की व्यवस्था ठीकठाक कराने के आदेश दिए। इस दौरान ग्राम पंचायत सचिव विक्रांत त्यागी को उक्त कार्य जल्द निपटाने की हिदायत दी। वहीं, सीडीओ ने ग्राम प्रधान मंजू से सचिवालय पर प्रतिदिन जनसमस्याओं की सुनवाई व उनके निस्तारण के निर्देश दिए।

हसनपुर कलां में मनरेगा योजना के अंतर्गत 630 मीटर कच्ची मिट्टी डालकर बनवाए जा रहे रास्ते का भी सीडीओ ने निरीक्षण किया। इस अवसर पर बीडीओ गोपाल गोयल, शिवम यादव, कंवरपाल सिंह, सुनील प्रसाद, शशी शर्मा आदि उपस्थित थे।

पशु उपकेंद्र पर डाक्टर उपलब्ध न होने की शिकायत

भटीपुरा में विकास कार्यों के सीडीओ द्वारा भौतिक सत्यापन के दौरान ग्रामीणों ने गांव के पशु उपकेंद्र पर तैनात पशु धन प्रसार अधिकारी शीशपाल सिंह के अस्पताल पर उपलब्ध न होकर डयूटी से गायब रहने की शिकायत की। शिकायत संज्ञान में आने पर सीडीओ ने आवश्यक कार्रवाई के लिए बीडीओ माछरा को शिकायतकर्ता से शिकायती पत्र लेने के निर्देश दिए। पशु चिकित्साधिकारी माछरा संदीप शर्मा ने बताया कि पशु धन प्रसार अधिकारी शीशपाल की डयूटी पशु वैक्सीनेशन में लगी है।

- - - - - - - - - -

chat bot
आपका साथी