Registration in CCSU: जुलाई में खुलेगा सीसीएसयू का एडमिशन पोर्टल, व‍िव‍ि की प्रवेश नियमावली में बदलाव

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और सम्बद्ध महाविद्यालय में स्नातक कक्षा में प्रवेश के लिए जुलाई से रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे। इस बार विश्वविद्यालय में प्रवेश की नियमावली भी बदलेगी। विश्वविद्यालयों महाविद्यालयों में नई शिक्षा नीति के तहत स्नातक में नया सिलेबस भी लागू किया जा रहा है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 04:09 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 04:09 PM (IST)
Registration in CCSU: जुलाई में खुलेगा सीसीएसयू का एडमिशन पोर्टल, व‍िव‍ि की प्रवेश नियमावली में बदलाव
सीसीएसयू का एडमिशन पोर्टल जुलाई में खुलेगा।

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और सम्बद्ध महाविद्यालय में स्नातक कक्षा में प्रवेश के लिए जुलाई से रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे। इस बार विश्वविद्यालय में प्रवेश की नियमावली भी बदलेगी।

विश्वविद्यालयों महाविद्यालयों में नई शिक्षा नीति के तहत स्नातक में नया सिलेबस भी लागू किया जा रहा है। जिसे लेकर विश्वविद्यालय में प्रवेश के नियमावली तैयार की जा रही है। नई शिक्षा नीति के तहत छात्रों को विषय चुनने की आजादी दी गई है। जिसे देखते हुए विश्वविद्यालय में अलग-अलग विषय का संयोजन तैयार किया जा रहा है।

25 जुलाई से स्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू किया जा सकता है। विश्वविद्यालय की नजर इस समय यूपी बोर्ड, सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड के परिणामों पर है। विश्वविद्यालय में स्नातक कक्षाओं में मेरिट से प्रवेश लिए जाएंगे। उधर, कैंपस एंट्रेंस के लिए ऑनलाइन आवेदन किए जा रहे हैं।

आवेदन की आखिरी तिथि 10 जुलाई निर्धारित की गई है एलएलएम, एमएड, बीपीएड, एमपीएड जैसे पाठ्यक्रम में प्रवेश परीक्षा से प्रवेश लिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी