16 अक्टूबर से होंगी स्पेशल बैक की परीक्षाएं

चौ. चरण सिंह विवि की ओर से स्पेशल बैक परीक्षाओं की तिथि जारी कर दी गई है। स्पेशल बैक की परीक्षा 16 अक्टूबर से शुरू होगी। वर्तमान में स्पेशल बैक परीक्षा फार्म भी भरवाए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 09:27 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 09:27 PM (IST)
16 अक्टूबर से होंगी स्पेशल बैक की परीक्षाएं
16 अक्टूबर से होंगी स्पेशल बैक की परीक्षाएं

मेरठ, जेएनएन। चौ. चरण सिंह विवि की ओर से स्पेशल बैक परीक्षाओं की तिथि जारी कर दी गई है। स्पेशल बैक की परीक्षा 16 अक्टूबर से शुरू होगी। वर्तमान में स्पेशल बैक परीक्षा फार्म भी भरवाए जा रहे हैं। इसमें अब तक करीब 6,200 छात्र-छात्राएं स्पेशल बैक परीक्षा फार्म भर चुके हैं। स्पेशल बैक परीक्षा के पेपर डेढ़-डेढ़ घंटे यानी 90 मिनट के होंगे। परीक्षा फार्म भरने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद डेटशीट भी जारी की जाएगी।

एक सप्ताह में जारी होंगे सभी रिजल्ट

सीसीएसयू की ओर से हर परीक्षा के परिणाम एक सप्ताह में जारी कर दिए जाएंगे। इनमें स्नातक और परास्नातक दोनों ही शामिल हैं। पीजी में एमए, एमकाम आदि के अंतिम वर्ष के रिजल्ट जारी होंगे। वहीं यूजी में बीए, बीएससी, बीकाम में रेगुलर-प्राइवेट दोनों या कोई एक रिजल्ट जारी होगा।

विवि के शेष भवनों पर भी सोलर प्लांट

चौ. चरण सिंह विवि परिसर में अब तक विभागों के भवनों पर 1400 किलो वाट के सोलर प्लांट लगाए जा चुके हैं। अब शेष भवनों को भी सोलर प्लांट युक्त किया जाएगा। मंगलवार को यह निर्णय बिल्डिंग कमेटी की बैठक में लिया गया। बैठक में विवि परिसर में बन रहे मूल्यांकन भवन के निर्माण कार्य की समीक्षा हुई जिसे जल्द से जल्द पूरा कराने पर जोर दिया गया। मूल्यांकन भवन पर भी सोलर प्लांट लगाया जाएगा। फिलहाल मूल्यांकन भवन के लिए 25 केवी का जेन सेट लिया जाएगा।

बदलेगा सहारनपुर विवि का डिजाइन

सहारनपुर में बनाए जा रहे मां शाकुंभरी देवी विश्वविद्यालय के भवन की डिजाइन में बदलाव किया जाएगा। इस बाबत बुधवार को लखनऊ में बैठक होगी। बैठक में शामिल होने के लिए चौ. चरण सिंह विवि के रजिस्ट्रार और उच्च शिक्षा अधिकारी बुधवार को मेरठ पहुंचेंगे।

chat bot
आपका साथी