CCSU: सेल्फ फाइनेंस शिक्षकों को भी मिलेगा फंड का लाभ, वित्त समिति की बैठक में निर्णय

यह एक गुड न्‍यूज है कि अब सेल्फ फाइनेंस कोर्स के शिक्षकों को भी टीचर वेलफेयर फंड का लाभ मिलेगा। सोमवार को चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय की वित्त समिति की बैठक में इस पर मुहर लगा दी गई। जल्‍द ही इसका लाभ मिलने लगेगा।

By Prem BhattEdited By: Publish:Tue, 13 Oct 2020 08:30 AM (IST) Updated:Tue, 13 Oct 2020 08:30 AM (IST)
CCSU: सेल्फ फाइनेंस शिक्षकों को भी मिलेगा फंड का लाभ, वित्त समिति की बैठक में निर्णय
जल्‍द ही सेल्फ फाइनेंस कोर्स के शिक्षकों को भी टीचर वेलफेयर फंड का लाभ मिलने लगेगा।

मेरठ, जेएनएन। यह एक गुड न्‍यूज है कि अब सेल्फ फाइनेंस कोर्स के शिक्षकों को भी टीचर वेलफेयर फंड का लाभ मिलेगा। सोमवार को चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय की वित्त समिति की बैठक में इस पर मुहर लगा दी गई। इस सुविधा से आपातकालीन स्थिति में अगर सेल्फ फाइनेंस शिक्षक बीमार पड़ते हैं या दुर्घटनाग्रस्त होते हैं तो उन्हें आर्थिक मदद मिल सकेगी। हालांकि इसके लिए उनकी पांच साल की सेवाएं होनी चाहिए।

विश्वविद्यालय को शासन की ओर से वर्ष 2001-2004 के बीच करीब एक करोड़ 65 लाख रुपये जीपीएफ का पैसा नहीं मिला है, जिसका ब्याज लगातार बढ़ रहा है। जब तक शासन से यह पैसा नहीं मिल जाता है। विश्वविद्यालय अपने खाते से जीपीएफ का पैसा जमा करेगा। इस मद में पांच करोड़ 40 लाख रुपये विश्वविद्यालय के फंड से जीपीएफ में जमा कराने का निर्णय लिया गया।

इसके साथ ही विवि की ओर से अब सभी तरह की खरीदारी शासन की ओर से अधिकृत जैम पोर्टल से करने का निर्णय लिया गया है। कोविड को देखते हुए सैनिटाइजर के खर्च को आठ लाख तक सीमित रखा जाएगा। बैठक में कुलपति प्रो. एनके तनेजा,प्रतिकुलपति प्रो. वाई विमला, रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार, वित्त अधिकारी सुशील कुमार गुप्ता आदि रहे।

chat bot
आपका साथी