CCSU: स्नातक में दाखिले को एक लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन, विधि कोर्स में जल्‍द शुरू होगा पंजीकरण

चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध डिग्री कालेजों में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए एक लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। जिसमें 85 हजार से अधिक छात्रों ने आनलाइन रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा करने के बाद अपने फार्म को अंतिम रूप से सबमिट भी कर दिया है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 09:56 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 09:56 AM (IST)
CCSU: स्नातक में दाखिले को एक लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन, विधि कोर्स में जल्‍द शुरू होगा पंजीकरण
स्नातक में दाखिले को एक लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन

जागरण संवाददाता, मेरठ। चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध डिग्री कालेजों में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए एक लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। जिसमें 85 हजार से अधिक छात्रों ने आनलाइन रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा करने के बाद अपने फार्म को अंतिम रूप से सबमिट भी कर दिया है। सीसीएसयू के एडमिशन पोर्टल पर अभी जिन कोर्स का रजिस्ट्रेशन हो रहा है। उसमें बीए, बीए-बीएड, बीबीए, बीसीए, बीकाम, बीएफए, बीजेएमसी, बीपीइएस, बीएससी कंप्यूटर साइंस, बीएससी फिजिकल एजुकेशन, बीएससी होम साइंस, बीएससी आनर्स बायोटेक्नोलाजी, बीएससी माइक्रो बायोलाजी, बीएससी, बीएससी केमिस्ट्री आनर्स, बीवाक, बीएससी एजी आदि कोर्स शामिल हैं। बीए-एलएलबी में अभी रजिस्ट्रेशन शुरू नहीं हो सका है। अभी विश्वविद्यालय ने स्नातक में रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि तय नहीं।

बीटेक छात्रों ने दिखाया दम

चौ. चरण सिंह विवि परिसर स्थित सर छोटूराम इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट में आनलाइन ‘अपना टेलेंट’ कार्यक्रम हुआ। इसमें बीटेक के छात्रों ने अपनी रचनात्मक प्रतिभा का प्रदर्शन किया। छात्र-छात्रओं ने विभिन्न विषयों में कविता के माध्यम से संदेश दिया। दिव्यकीर्ति श्रीवास्तव ने गोर्नोटो एप के विषय में बताया। शैलजा ने एल्विस की जानकारी दी। अविरल ने अपने गेटपन और यस ने काल माय डाक्टर एप्लीकेशन के विषय में बताया। प्रतिकुलपति प्रो. वाई विमला, प्रो. हरेकृष्ण, प्रो. जयमाला सहित पुरातन छात्र शामिल रहे।

बीएड कालेजों में प्रवेश के लिए काउंसिलिंग आज से

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से जुड़े बीएड कालेजों में प्रवेश के लिए 17 सितंबर से आनलाइन काउंसिलिंग शुरू होगी। मेरठ और सहारनपुर मंडल में बीएड में करीब 40 हजार सीटों पर प्रवेश होगा। बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर छात्र-छात्रएं काउंसिलिंग में हिस्सा ले सकेंगे। काउंसिलिंग को लेकर लखनऊ विश्वविद्यालय ने शेड्यूल जारी कर दिया है। बीएड में प्रवेश के लिए इस बार तीन चक्र में आनलाइन काउंसिलिंग होगी।

सीसीएसयू में मूल्यांकन कार्य पूरा

चौ. चरण सिंह विवि में चल रहा मूल्यांकन का काम गुरुवार को पूरा हो गया है। साथ ही रिजल्ट घोषित होना भी शुरू हो गया है। गुरुवार को बीएससी तृतीय वर्ष का रिजल्ट जारी किया गया। विवि के रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार ने बताया कि 22 सितंबर तक अधिकांश रिजल्ट घोषित कर दिए जाएंगे।

परास्नातक में रजिस्ट्रेशन जल्द ही

चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे संबंद्ध कालेजों में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं। स्नातक अंतिम वर्ष का रिजल्ट निकलने के साथ ही परास्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए जल्द ही रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी