CCSU Meerut: विधि में अब हिंदी और अंग्रेजी दोनों में टाइप करके परीक्षा दे सकेंगे छात्र

आनलाइन परीक्षा लेने वाली कंपनी के साथ सोमवार को विश्वविद्यालय में बैठक भी हुई। मॉक टेस्ट के दौरान छात्रों को केवल अंग्रेजी में टाइप करने की सुविधा दी गई थी। इसमें अब हिंदी टाइपिंग को भी जोड़ा जा रहा है। छात्रों को दिक्‍कत न हो ऐसी ही कोशिश है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 09:30 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:37 AM (IST)
CCSU Meerut: विधि में अब हिंदी और अंग्रेजी दोनों में टाइप करके परीक्षा दे सकेंगे छात्र
मेरठ में आनलाइन परीक्षा देने वाले छात्रों ने दूसरे दिन भी दिया मॉक टेस्ट।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में चौधरी चरण सिहं विश्वविद्यालय और उससे जुड़े कालेजों में एलएलबी और एलएलएम की आनलाइन परीक्षा होने वाली है। सोमवार को दूसरे दिन आनलाइन परीक्षा देने वाले छात्रों ने मॉक टेस्ट दिया। दो दिन में 3800 छात्रों ने माक टेस्ट दिया। इससे उम्मीद है कि इतने छात्र आनलाइन परीक्षा देंगे।

विश्वविद्यालय में बैठक

आनलाइन परीक्षा लेने वाली कंपनी के साथ सोमवार को विश्वविद्यालय में बैठक भी हुई। मॉक टेस्ट के दौरान छात्रों को केवल अंग्रेजी में टाइप करने की सुविधा दी गई थी। इसमें अब हिंदी टाइपिंग को भी जोड़ा जा रहा है। आनलाइन परीक्षा देने वाले छात्र अपनी सुविधा के अनुसार हिदी या अंग्रेजी में टाइप कर उत्तर दे सकेंगे।

आडियो और वीडियो रिकार्ड

आनलाइन परीक्षा की शुचिता और पारदर्शिता बनी रहे, इसके लिए पूरी तैयारी की गई है। घर से परीक्षा देने के दौरान भी छात्रों की आडियो और वीडियो रिकार्ड होती रहेगी। विवि के दिशा-निर्देश के अनुसार ही छात्रों को परीक्षा देनी होगी। अन्यथा वह यूएफएम में जा सकते हैं। परीक्षा से पहले विवि ने 28 जुलाई को कंपनी को फिर से बुलाया है।

chat bot
आपका साथी