CCSU Meerut News: बीएड में प्रमोट होने वाले छात्रों ने कहा-परीक्षा नहीं तो शुल्क भी नहीं

सीसीएसयू मेरठ से जुड़े कालेजों में बीएड अंतिम वर्ष की परीक्षा चल रही है। जबकि कोविड की वजह से बीएड प्रथम वर्ष की परीक्षा नहीं हो रही है। छात्रों को बगैर परीक्षा के प्रमोट किया जा रहा है। अब इन छात्रों ने परीक्षा शुल्क माफ करने की मांग की है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 04:50 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 04:50 PM (IST)
CCSU Meerut News: बीएड में प्रमोट होने वाले छात्रों ने कहा-परीक्षा नहीं तो शुल्क भी नहीं
मेरठ में बीएड में प्रमोट छात्रों ने परीक्षा शुल्क माफ करने की मांग की है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। CCSU Meerut News मेरठ में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से जुड़े कालेजों में बीएड अंतिम वर्ष की परीक्षा चल रही है। जबकि कोविड की वजह से बीएड प्रथम वर्ष की परीक्षा नहीं हो रही है। ऐसे छात्रों को बगैर परीक्षा के प्रमोट किया जा रहा है। अब इन छात्रों ने परीक्षा शुल्क माफ करने की मांग की है। उनका कहना है कि जब परीक्षा नहीं हुई तो फीस कैसी।

मंगलवार को रजिस्ट्रार को छात्रों ने ज्ञापन दिया। जिसमें उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना की गति को देखते हुए बीएड प्रथम वर्ष के छात्रों की परीक्षा न कराकर प्रमोट करने का निर्णय लिया गया था जिसके चलते प्रथम वर्ष के छात्रों के परीक्षा फार्म अब 27 जुलाई से भरें जाने शुरू हुए हैं। छात्र आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं।

छात्रों के लिए बीएड प्रथम वर्ष के लिए पूरा परीक्षा शुल्क दे पाना सम्भव नहीं है। छात्रों ने मांग कि है कि 27 जुलाई से बीएड प्रथम वर्ष के परीक्षा फार्म भरे जा रहे हैं। इसमें परीक्षा शुल्क में राहत दी जाए। उनका कहना है कि जब परीक्षा नहीं हो रही है तो पूरा परीक्षा शुल्क भी नहीं लिया जाना चाहिए। उन्होंने परीक्षा शुल्क माफ करने की मांग की है। छात्र नेता अंकित आधाना का कहना है कि विवि प्रशासन को कोविड को देखते हुए इस पर निर्णय लेना चाहिए।

chat bot
आपका साथी