CCSU Meerut News: छात्रों को मिला एक और मौका, सीसीएसयू में बढ़ी परीक्षा फार्म भरने की तिथि

CCSU ने छात्रों को आखिरी मौका देते हुए परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ाकर 25 जून कर दी है। परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि भी 25 जून है। कालेजों को नोमिनल लिस्ट सत्यापित करने के बाद 28 जून तक विवि को मेल करना होगा।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 01:00 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 01:00 PM (IST)
CCSU Meerut News: छात्रों को मिला एक और मौका, सीसीएसयू में बढ़ी परीक्षा फार्म भरने की तिथि
सीसीएसयू मेरठ में छात्रों को राहत देते हुए परीक्षा फार्म भरने की डेट बढ़ा दी है।

मेरठ, जेएनएन। CCSU Meerut News मेरठ में चौधरी चरण सिंह विवि से संबद्ध सेल्फ फाइनेंस योजना के तहत संचालित सम सेमेस्टर (दूसरे, चौथे, छठे, आठवें और दसवें) की मुख्य परीक्षा और भूतपूर्व व बैक पेपर परीक्षा के लिए फार्म भरे जा रहे हैं। विश्वविद्यालय ने छात्रों को आखिरी मौका देते हुए परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ाकर 25 जून कर दी है। परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि भी 25 जून है। कालेजों को नोमिनल लिस्ट सत्यापित करने के बाद 28 जून तक विवि को मेल करना होगा।

इन कोर्स के भरे जा रहे परीक्षा फार्म

बीबीए, बीसीए, बीएएलएलबी पांच वर्षीय, बीकाम एलएलबी पांच वर्षीय, बीजेएमसी, बीवाक, बीएससी कंप्यूटर साइंस, बीएससी होम साइंस, बीएससी होम साइंस क्लीनिक न्यूट्रीशन, बीएससी ज्वेलरी डिजाइन, बीलिब, एमजेएमसी, एमआइबी, एमबीई, एमएससी बायोटेक्नोलाजी, एमएससी बायोकेमेस्ट्री, एमएससी माइक्रोबायोलाजी, एमएससी बायो इनफार्मेटिक्स, एमसीएस, एमएससी कंप्यूटर साइंस, एमएससी होमसाइंस, एमएससी ह्यूमन डेवलपमेंट, एमएफए, एमटेक, बीटेक, एमबीए, एमलिब आदि पाठ्यक्रमों की सत्र 2020-21 के परीक्षा फार्म भरे जा रहे हैं।

निश्शुल्क मिलेगी डिग्री

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने वर्ष 2018 और 2019 के छात्रों की डिग्री कालेजों को भेज दी है। कालेजों से कहा गया है कि वे वर्ष 2018 और 2019 के सभी पाठ्यक्रमों की डिग्री को निश्शुल्क उपलब्ध कराएं। विश्वविद्यालय ने अब शासन के निर्देश का हवाला देते हुए कालेज से निश्शुल्क डिग्रियों की जानकारी भी मांगी है, जिसमें कालेजों को बताना है कि विश्वविद्यालय से मिली डिग्रियों में उन्होंने कितनी डिग्री छात्रों को उपलब्ध करा दी है।

17 को आएगी सर्वे रिपोर्ट

कोविड के समय में अचानक से विश्वविद्यालयों और कालेजों में अचानक से आनलाइन पढ़ाई शुरू हुई। इसके अलग-अलग अनुभव भी संस्थाओं को हुए हैं। इसे लेकर भारतीय विश्वविद्यालय संघ ने देशभर से 550 संस्थानों और 1500 कालेजों से लाकडाउन के दौरान आनलाइन सर्वे रिपोर्ट भरवाई थी। 17 जून को इस सर्वे रिपोर्ट को वर्चुअल माध्यम से लांच किया जाएगा। विश्वविद्यालय ने अपनी वेबसाइट पर इसकी सूचना अपलोड की है।

संकायाध्यक्षों की बैठक 22 को

सीसीएसयू का परीक्षा कार्यक्रम घोषित हो गया है। परीक्षा में प्रश्नपत्रों को लेकर जरूरी दिशा निर्देश जारी करने से पहले 22 जून को संकायाध्यक्षों की बैठक बुलाई गई है, जिसमें परीक्षा के पैटर्न पर चर्चा की जाएगी।

विद्वत परिषद की बैठक 23 को

विवि की ओर से नई शिक्षा नीति के तहत नए सिलेबस को तैयार कर लिया गया है। इस सिलेबस पर अंतिम मुहर लगाने के लिए 23 जून को विद्वत परिषद की बैठक बुलाई गई है। 30 जून को कार्यपरिषद की बैठक प्रस्तावित है।

chat bot
आपका साथी