CCSU Meerut News: बारिश बनी बाधा, विश्वविद्यालय में खेल कोटे में ट्रायल के लिए नहीं पहुंचे छात्र

CCSU Meerut Newsसीसीएसयू मेरठ की ओर से अलग-अलग खेलों के खिलाड़ियों का ट्रायल लिया जा रहा है। जिसमें शारीरिक फिटनेस देखने के साथ-साथ संबंधित खेल में उनके स्किल का भी परीक्षण किया जा रहा है। सोमवार को छात्र नहीं पहुंचे।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 01:50 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 01:50 PM (IST)
CCSU Meerut News: बारिश बनी बाधा, विश्वविद्यालय में खेल कोटे में ट्रायल के लिए नहीं पहुंचे छात्र
सीसीएसयू में खेल कोटे में ट्रायल के लिए नहीं पहुंचे छात्र।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और संबद्ध महाविद्यालयों में प्रवेश की प्रक्रिया चल रही है। इसमें खेल कोटे से छात्र-छात्राओं के प्रवेश के लिए विश्वविद्यालय में तीन दिन से ट्रायल लिए जा रहे हैं। सोमवार को भी ट्रायल लिए गए, लेकिन बारिश की वजह से ट्रायल में सुबह की पाली में कोई भी छात्र छात्रा नहीं पहुंच पाए।

स्किल का भी परीक्षण

विश्वविद्यालय की ओर से अलग-अलग खेलों के खिलाड़ियों का ट्रायल लिया जा रहा है। जिसमें शारीरिक फिटनेस देखने के साथ-साथ संबंधित खेल में उनके स्किल का भी परीक्षण किया जा रहा है। तीन दिन तक चले ट्रायल में 40 के करीब छात्र-छात्राओं का ट्रायल हो चुका है। विश्वविद्यालय की ओर से खेल कोटे 20 अक्टूबर को भी ट्रायल लिया जाएगा। वही, 21 अक्टूबर से फिजिकल एजुकेशन में प्रवेश के लिए ट्रायल लिया जाएगा।

20 अक्टूबर तक होंगे ओपन मेरिट से एडमिशन

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और संबद्ध महाविद्यालयों में पहले ओपन मेरिट से स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए जा रहे हैं। विश्वविद्यालय की ओर से पहले ओपन मेरिट के एडमिशन 20 अक्टूबर तक प्रवेश लिए जाएंगे। अभी विश्वविद्यालय में सीट के सापेक्ष रजिस्ट्रेशन कम है। बहुत से छात्रों ने अभी तक रजिस्ट्रेशन भी नहीं कराया है। ऐसे छात्रों की ओर से मांग की जा रही है कि दोबारा से पोर्टल खोला जाए। विश्वविद्यालय ने इस पर निर्णय नहीं लिया है।

बीएससी और बीएड के रिजल्ट घोषित

मेरठ : चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय ने बीएससी सेकेंड ईयर, बीएड प्रथम वर्ष, बीएड द्वितीय वर्ष का रिजल्ट घोषित कर दिया है। कालेज कोड 313, 435, 596, 675, 770, 784, 801, 911, 965, 977, 1074 और 1095 वर्ष 2020 का रिजल्ट जारी किया गया है। कोविड की वजह से इनकी परीक्षा नहीं कराई गई थी। परीक्षा समिति के निर्णय के अनुसार इन दोनों कोर्स के छात्रों को प्रोन्नत कर दिया गया है। छात्र-छात्राएं अपना रिजल्ट विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर देख सकते हैं। 18 अक्टूबर को अभ्यर्थी अपने रिजल्ट विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर देख सकते हैं।

chat bot
आपका साथी