CCSU Meerut News: सीसीएसयू कैंपस प्रवेश परीक्षा के लिए 10 अगस्त तक कर सकेंगे आनलाइन रजिस्ट्रेशन

CCSU Meerut कोविड को देखते हुए विवि प्रशासन ने छात्रहित में प्रवेश की तिथि बढ़ाई है। अभी तक मेरठ और सहारनपुर मंडल में 10335 अभ्यर्थियों ने आनलाइन आवेदन किया है। इसमें 6099 अभ्यर्थियों ने शुल्क जमा करके अपने फार्म को भी सबमिट कर दिया है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 08:30 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 08:51 PM (IST)
CCSU Meerut News: सीसीएसयू कैंपस प्रवेश परीक्षा के लिए 10 अगस्त तक कर सकेंगे आनलाइन रजिस्ट्रेशन
एमएड, एलएलएल, बीपीएड, एमपीएड में प्रवेश के लिए आनलाइन आवेदन।

मेरठ, जागरण संवाददाता। CCSU Meerut मेरठ में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे जुड़े कालेजों में संचालित एमएड, एलएलएम , बीपीएड और एमपीएड जैसे पाठ्यक्रमों में सत्र 2021-22 में प्रवेश परीक्षा से एडमिशन होंगे। इन सभी कोर्स में प्रवेश के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि छह अगस्त थी, गुरुवार को विश्वविद्यालय ने इसे बढ़ाकर 10 अगस्त कर दिया है।

आनलाइन आवेदन

कोविड को देखते हुए विवि प्रशासन ने छात्रहित में प्रवेश की तिथि बढ़ाई है। अभी तक मेरठ और सहारनपुर मंडल में 10335 अभ्यर्थियों ने आनलाइन आवेदन किया है। इसमें 6099 अभ्यर्थियों ने शुल्क जमा करके अपने फार्म को भी सबमिट कर दिया है। इसमें एमपीएड में 652, बीपीएड में 1590, एलएलएम चार हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने आनलाइन आवेदन किया है।

सीसीएसयू का रिजल्ट घोषित

विवि से संबद्ध कालेजों का एमएससी फूड साइंस एंड टेक्नोलाजी फस्र्ट और थर्ड सेमेस्टर, एमएससी योगिक साइंस फस्र्ट सेमेस्टर, एमए यौगिक साइंस फस्र्ट सेमेस्टर, बीपीइएस पांचवें सेमेस्टर, एमएड थर्ड सेमेस्टर, फोर्थ सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित हो गया है। इसके अलावा एमबीबीएस थर्ड प्रोफेशनल पार्ट फस्र्ट की परीक्षा का परिणाम भी घोषित कर दिया गया है। विवि की वेबसाइट पर अभ्यर्थी रिजल्ट देख सकते हैं।

कालेज जमा करेंगे लघु शोध प्रबंध

विवि में कालेजों के छात्र लघु शोध प्रबंध कराने के लिए जा रहे हैं। कोविड के समय में छात्रों की भीड़ को रोकने के लिए विवि ने कालेज के माध्यम से इसे जमा कराने को कहा है। एमए, एमएससी एजी, एलएलएम की परीक्षा खत्म होने के बाद लघु शोध प्रबंध को निर्धारित शुल्क के साथ कालेजों में जमा कराना होगा।

chat bot
आपका साथी